चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहा पाकिस्तान, अब लिया गया ये बड़ा फैसला


Pakistan Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Pakistan Cricket Team

India vs Pakistan Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर होना है। लेकिन भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं। इस पर कुछ कंफर्म नहीं हुआ है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल भेजा जा चुका है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये टूर्नामेंट अगले साल फरवरी से मार्च के बीच में हो सकता है। पाकिस्तान में लंबे बाद कोई आईसीसी टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है। इसलिए पीसीबी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। कई रिपोर्ट्स में ये बात भी सामने आई थी कि पीसीबी ने चैंपियंस ट्ऱॉफी के मैच करवाने के लिए कराची, लाहौर और रावलपिंडी के मैदान को चुना है। 

PCB ने स्टेडियमों की मरम्मत के लिए पैसे किए आवंटित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले कराची, लाहौर और रावलपिंडी में अपने स्टेडियमों की मरम्मत के लिए लगभग 17 अरब रुपये आवंटित किए। पीसीबी के संचालन बोर्ड ने शनिवार को लाहौर में हुई बैठक में यह राशि मंजूर की, जिसमें महिला क्रिकेट पर खर्च के लिए 24 करोड़ रुपये भी आवंटित किए गए। पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने बोर्ड के सदस्यों को यह भी बताया कि चैंपियंस ट्रॉफी पूरी तरह से पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी और इस महीने के अंत में कोलंबो में होने वाली आईसीसी की सलाना बोर्ड बैठक में इस पर आगे चर्चा की जाएगी।

हाइब्रिड मॉडल पर खेला गया था एशिया कप

पिछले साल एशिया कप की मेजबानी भी पाकिस्तान को मिली थी। लेकिन तब बीसीसीआई ने वहां टीम से भेजने से इनकार कर दिया। इसके बाद एशिया को हाइब्रिड मॉडल के तहत करवाया गया। भारत के सभी मैच श्रीलंका में करवाए गए थे। पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ये दिन देखना पड़े। इसी वजह से चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पीसीबी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को पाकिस्तान से मिल चुकी है हार

भारतीय टीम ने साल 2008 के बाद से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। आंतकी गतिविधियों के कारण दोनों देशों के बीच बाइलेटरल सीरीज नहीं हो रही हैं। इसी वजह से दोनों टीमें अब आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही खेलती हुई नजर आती हैं। इसी वजह से दोनों देशों के फैंस को भारत बनाम पाकिस्तान मैच का इंतजार रहता है। भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जीता था। इसके बाद पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत को हराया था। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

100 रन से जीत दर्ज करते ही भारत ने ध्वस्त किया पाकिस्तान का कीर्तिमान, T20 इंटरनेशनल में लहराया परचम

शतक जड़कर अभिषेक शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

Latest Cricket News





Source link

x