चॉकलेट की खान है मुंबई की यह दुकान, 800 वाली सिर्फ 350 रुपये में


विश्वजीत सिंह/मुंबई: छोटे हों या बड़े लेकिन चॉकलेट लगभग सभी को पसंद होती है. हालांकि, कुछ जगह सीमित कैटेगरी की चॉकलेट मिलती हैं लेकिन, कई जगह ऐसी हैं जहां कई देशों की अलग-अलग वैरायटी की चॉकलेट मिल जाती हैं. तो आज हम आपको मुंबई के एक ऐसे ही मार्केट के बारे में बता रहे हैं जहां कई वैरायटी की चॉकलेट मिल जाती हैं. हम बात कर रहे हैं मुंबई के क्राउफोर्ड मार्केट की. वैसे तो यहां लगभग सभी चीजें मिलती हैं लेकिन, यहां चॉकलेट की भी कई दुकानें हैं. इन्हीं में से धन लक्ष्मी नाम की एक चॉकलेट की दुकान है.

इस दुकान में एक खास बात है कि जहां आमतौर पर चॉकलेट बहुत महंगी होती हैं तो इस दुकान से आप काफी कीमत पर बेहतरीन चॉकलेट खरीद सकते हैं. इस दुकान में एक से बढ़कर एक इंपोर्टेड चॉकलेट भी मिलती हैं. यहां और बाहर के दुकानों के चॉकलेट के दाम में आपको बहुत अंतर देखने को मिलेगा. यहां आपको किफायती दाम में विदेशी चॉकलेट तक मिल जाती हैं.

इंपोर्टेड चॉकलेट से भरी है दुकान
बिना विदेश गए भारत में रहते हुए बाहर के देश की चॉकलेट खाने को मिले तो सभी उसका स्वाद लेना चाहेंगे. इस दुकान में स्विटजरलैंड की मशहूर चॉकलेट टोबलेरोन, ब्रिटेन की क्रंची मेल्ट्स चॉकलेट, इटली का फ़र्रेरो रोसर भी आपको इस दुकान में मिल जाएगी. फर्रेरो रोसर काफी महंगी चॉकलेट होती है जिसका एक पैकेट ही ₹740 में मिलता है. इसके अलावा टर्की, स्विटजरलैंड, न्यूज़ीलैंड और अन्य देशों की मशहूर चॉकलेट भी यहां उपलब्ध हैं. गर्मियों में खाने के लिए कुछ स्पेशल चॉकलेट भी है यहां मिलती हैं. 

₹800 किलो वाला चॉकलेट सिर्फ ₹350 में
धन लक्ष्मी शॉप के मालिक चेतन ने Local 18 को बताया कि उनकी दुकान से हर खरीदारी पर लोग काफी पैसे बचा सकते हैं. इनकी दुकान में स्टोन चॉकलेट मात्र ₹350kg में मिलती है. बाहर यही चॉकलेट ₹800/kg में बिकती है. इसके अलावा मार्शमेलो ₹80 के भाव में एक पैकेट मिलेगा. यही चीज बाहर दूसरे दुकानों में ₹140 में बिकती है.

आपको बता दें कि इस दुकान से बहुत से अन्य दुकानदार होलसेल में चॉकलेट खरीदने आते हैं. स्विटजरलैंड की टोबलेरोन चॉकलेट इस दुकान में मात्र ₹130 में मिलती है जबकि यही चीज आप बाहर ख़रीदने जाएंगे तो ₹260 में मिलेगी.

Tags: Local18



Source link

x