जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट: 25 हजार का इनामी शमीम अभी भी फरार, बम के खोखे नष्ट कर रही जांच एजेंसियां


जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर के कबाड़खाने में 25 अप्रैल को धमाका हुआ था. इस धमाके ने पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा दिया था. इस मामले में पुलिस अभी तक शमीम कबाड़ी को पकड़ नहीं सकी है. दूसरी तरफ, जांच पड़ताल में जुटी टीमों ने इस कबाड़खाने में बचे हुए बम के खोखों को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक तीन दिनों से बमों के खाली खोखों को वहां से निकालकर खमरिया स्थित डिमोलिशन ग्राउंड में नष्ट किया जा रहा है. इस पूरी प्रक्रिया को सेना और सीओडी सहित सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों की निगरानी में किया जा रहा है. जबलपुर की बॉम्ब स्क्वाड और पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर विस्फोटक अवशेष को साफ करना शुरू किया था.

जानकारी के मुताबिक सफाई अभियान के दैरान कबाड़खाने से 3 हजार से ज्यादा बम के खोखे और अन्य विस्फोटक सामग्रियों के अवशेष बरामद किए गए थे. इनमें से करीब 350 बमों को एसपीजी नष्ट कर चुकी है. बाकी बचे बमों को सीओडी की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में कबाड़ खाने से जब्त किया था. गौरतलब है कि यह धमाका 25 अप्रैल की दोपहर को हुआ था. ये धमाका आधारताल थाना क्षेत्र में खजरी खिरिया बाईपास रोड पर स्थित रजा मेटल इंडस्ट्री में हुआ था. इसकी वजह से करीब 8 एकड़ में फैला कबाड़खाना पूरी तरह तबाह हो गया था.

हो गई थी दो मजदूरों की मौत
इस विस्फोट में दो मजदूरों की मौत भी हो गई थी. रजा मेटल इंडस्ट्री का मालिक शमीम कबाड़ी अभी भी फरार है. उस पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. फिलहाल कबाड़ खाने की जांच पड़ताल जारी है. इस मामले में आगे कई तरह के खुलासे होने की आशंका जताई जा रही है.

FIRST PUBLISHED : May 17, 2024, 17:32 IST



Source link

x