जब मीना कुमारी संग जुड़ा था धर्मेंद्र का नाम, गंवा दी ब्लॉकबस्टर फिल्म, गुस्से से तिलमिला उठे थे एक्टर


नई दिल्ली. बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का रिश्ता जग-जाहिर है. धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर संग शादीशुदा होते हुए भी ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे और समाज और परिवार के खिलाफ जाकर उन्होंने एक्ट्रेस को अपना जीवनसाथी बनाया, लेकिन अगर आपको बताएं कि हेमा मालिनी से पहले धर्मेंद्र की जिंदगी में एक और एक्ट्रेस थीं, तो शायद आपको यकीन न हो. हेमा मालिनी को दिल दे बैठने से पहले धर्मेंद्र ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी की खूबसूरती पर फिदा थे.

गुजरे जमाने में मीना कुमारी और धर्मेंद्र के रिश्ते के बारे में बहुत कुछ कहा और लिखा गया था. कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था कि धर्मेंद्र और मीना कुमारी एक-दूसरे के बेहद करीब थे, हालांकि, एक्टर ने कभी भी इन बातों को स्वीकारा नहीं था, वह हमेशा से खुदको मीना कुमारी का फैन बताते रहे थे. धर्मेंद्र ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि मीना कुमारी एक स्टार थीं और वह महज उनके फैन और अगर आप एक स्टार और फैन के बीच के रिश्ते को प्यार कहते हैं, तो हां वो प्यार था’.

hema malini, dharmendra, meena kumari, dharmendra and meena kumari, dharmendra first love, dharmendra and meena kumari love story, meena kumari love story, dharmendra meena kumari movies, dharmendra meena kumari facts, meena kumari unknown story, meena kumari love story, dharmendra films with meena kumari, Pakeezah, Pakeezah films, Pakeezah collection, Pakeezah budget

गंवानी पड़ी थी फिल्म
ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी संग नाम जुड़ने की वजह से धर्मेंद्र को काफी नुकसान भी सहना पड़ा था. साल 1972 में फिल्म ‘पाकीजा’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म में मीना कुमारी और राजकुमार ने लीड रोल निभाया था. कमाल अमरोही के निर्देशन में बनी इस फिल्म को पूरा होने में 12 साल लगे थे और रिलीज होते ही ये फिल्म पर्दे पर छा गई थी. फिल्म में राजकुमार के रोल में मेकर्स पहले धर्मेंद्र को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन मीना कुमारी संग उनकी नजदीकियों के चलते एक्टर को फिल्म गंवानी पड़ी थी.

कमाल अमरोही ने धर्मेंद्र को फिल्म से किया बाहर
कई साल बाद धर्मेंद्र ने ‘पाकीजा’ में कास्ट न किए जाने के बारे में बात करते हुए कहा था कि लोग उनसे जलते हैं. हालांकि, उन दिनों एक्टर का नाम मीना कुमारी संग जुड़ रहा था जिसके वजह से ही कमाल अमरोही ने उन्हें रिप्लेस कर दिया था.

Tags: Bollywood actors, Dharmendra, Entertainment Special



Source link

x