‘जिस चीज को छूता है…’ पाक क्रिकेटर का गौतम गंभीर को लेकर बड़ा बयान, बोले- वो अब भी अच्‍छा दोस्‍त


हाइलाइट्स

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के हेड कोच पद का इंटरव्‍यू दिया है.गंभीर की मेंटरशिप में केकेआर की टीम चैंपियन बनी है. इससे पहले गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स को कोचिंग दे रहे थे.

नई दिल्‍ली. टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल खत्‍म हो जाएगा. बीसीसीआई फिलहाल नए कोच की तलाश में जुटी है. कोलकाता नाइटराडर्स को इस आईपीएल में खिताब तक पहुंचाने वाले गौतम गंभीर टीम इंडिया का नया कोच बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. वो मुंबई पहुंचकर क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) के सामने कोच पद के लिए इंटरव्‍यू भी दे चुके हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अगले दो दिनों में गंभीर के नाम की औपचारिक घोषणा हो जाएगी. पाकिस्‍तान की टीम के पूर्व विकेटकीपर बैटर कामरान अकमल ने कहा कि गौतम गंभीर इस पद के लिए सबसे सही व्‍यक्ति हैं.

अकमल का मानना ​​है कि भारतीय टीम का हेड कोच बनने के लिए गंभीर आदर्श कैंडिडेट हैं. उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि टीम इंडिया दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा या जहीर खान को गेंदबाजी कोच की भूमिका के लिए संभावित विकल्प के रूप में विचार करे. टाइम्‍स ऑफ इंडिया डॉट कॉम से बातचीत के दौरान अकमल ने कहा, “गंभीर जो चीज छूता है, वो सोना बन जाती है. वो जिस टीम से जुड़ता है, वो सफल हो जाती है”

विदेश कोच की जरूरत नहीं…
कामरान अकमल ने कहा कि टीम इंडिया को किसी विदेशी कोच की जरूरत नहीं है. उनके पास भारत में ही काफी विकल्‍प मौजूद हैं. राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर से बेस्‍ट कोई विकल्‍प नहीं हो सकता है. वो एक बड़ा खिलाड़ी था और एक अच्‍छा कोच बनेगा. फिलहाल वो टीम इंडिया के सामने बेस्‍ट ऑप्‍शन है. द्रविड़ ने न सिर्फ बतौर बैटर बल्कि कोच के रूप में भी भारतीय टीम को काफी कुछ दिया है. चाहें द्रविड़ हों या फिर सचिन, गांगुली या धोनी हों. सभी ने टीम को बहुत कुछ दिया. जितना ज्‍यादा संभव हो टीम को इनसे सीखना चाहिए.

गंभीर अब भी मेरे दोस्‍त…
कामरान अकमल ने कहा, ‘गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ था और उनके नेतृत्‍व में टीम ने अच्‍छा प्रदर्शन किया. वो कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटर बने और टीम टाइटल जीत गई. वो एक शानदार प्‍लैनर हैं और उनका क्रिकेट माइंड भी शानदार है. मैंने उनके साथ लंबे वक्‍त तक क्रिकेट खेला है, साथ खाना खाया और अब भी हम अच्‍छे दोस्‍त हैं. हम अब भी एक दूसरे के टच में हैं. भारत जहीर खान और आशीष नेहरा को बॉलिंग कोच के रूप में चुन सकता है.

Tags: Gautam gambhir, Kamran akmal, Rahul Dravid, Team india



Source link

x