झटपट बनें करोड़पति, देश भर में फैलाएं नेटवर्क, इन 2 युवाओं ने चौंकाया, जानें क्‍या है बिजनेस


मेरठ. दिवाली से पहले ही मेरठ के दो युवाओं को देश भर से ऑर्डर मिल रहे हैं और वे अपने बड़े नेटवर्क के बिजनेस से करोड़पति बन गए हैं. इन युवाओं का गुब्‍बारे यानी बलून्‍स बनाने और सप्‍लाई का बिजनेस है. ये दोनों सगे भाई बीस साल के हर्षित और चौबीस साल के वर्षित हैं जिन्‍होंने गुब्बारे के बिजनेस को नई उड़ान दी है. News18 को दोनों भाइयों ने बताया कि अब हमारा इरादा अन्‍य देशों में सप्‍लाई का भी है. हमारे गुब्‍बारे पूरे भारत में सप्‍लाई हो रहे हैं और आने वाले समय में हम देश के बाहर भी अपना नेटवर्क बढ़ाएंगे.

उन्‍होंने बताया कि दिवाली पर इस बार देश भर में मेरठ के करोड़ों बलून्स से जश्न मनेगा. मेरठ में बने बलून्स अलग-अलग राज्यों में सप्लाई किए जा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि फेस्टिवल हो इवेंट हो बर्थ डे हो या फिर कोई और जश्न; अब अगर गुब्बारे न हों तो माहौल फीका-फीका रहता है. मेरठ के गुब्बारे पूरे देश में धूम मचा रहे हैं. यहां के गुब्बारे कश्‍मीर से लेकर कन्‍याकुमारी तक कोने-कोने में सप्लाई किए जाते हैं. उनकी कंपनी रोज़ाना पंद्रह लाख से ज्यादा गुब्बारे अलग-अलग राज्यों में सप्लाई कर रही है.

ये भी पढ़ें: ट्रिक से घर के बाहर बुलाया, कन्‍फर्म किया नाम, फिर कहा- यू आर अंडर अरेस्‍ट, CBI एक्‍शन से मचा हड़कंप

ये भी पढ़ें: आदमी को बहाने से बुलाया, फिर उतरवा दिए सारे कपड़े, 2 महिलाओं ने खेला गंदा खेल, अब खुली गई बात

ऑटोमेटिक मशीनों से बन रहे हैं गुब्‍बारे, टर्नओवर 30 करोड़
हर्षित और वर्षित ने बताया कि हमारे परिवार में पहले रबर का बिजनेस होता था, आज भी हम इसके बिजनेस में हैं, लेकिन फिर गुब्‍बारों की तरफ ध्‍यान गया. तो हमारे पिता पुनीत जैन ने 1998 में छोटा सा यूनिट शुरू किया था. पहले मैनुअल तरीके से मोल्ड के माध्यम से गुब्बारे बनाए जाते थे लेकिन अब ऑटोमेटिक मशीनों से गुब्बारे बनाने का कार्य किया जा रहा है. इधर, पुनीत जैन का कहना है कि गुब्बारों की वजह से उनका सालाना टर्ऩओवर तीस करोड़ का है. उनका कहना है कि गुब्बारों ने उन्हें देश भर में अलग पहचान दिलाई है. उनकी कंपनी में हर तरीके का गुब्बारा बनाया जाता है.

Tags: Meerut city news, Meerut Latest News, Meerut news, Meerut news today, UP news, Up news india, Up news today, Up news today hindi



Source link

x