झड़ गए थे आधे से ज्यादा बाल, लड़की ने अपनाया भारत का देसी नुस्खा, फिर हुआ कमाल और वीडियो हुआ वायरल!


बाल झड़ने की समस्याएं कई महिलाओं की नींद उड़ा देती है. एक महिला के साथ भी ऐसा ही हुआ था.  लेकिन एक प्रयोग के बाद  ना केवल उसके बाल झड़ना बंद हुए, बल्कि आज उसके सुंदर लंबे बाल हैं और जब अपना वीडियो बनाकर शेयर किया तो सीरत सैनी का वायरल वीडियो 1.7 मिलियन से अधिक बार देखा गया और 6,000 से अधिक कमेंट आकर्षित कर चुका है.

सोशल मीडिया मंचों पर साझा किए वीडियो
पंजाबी मूल की सीरत अमेरिका में रहती है. वे अपनी पंजाबी विरासत, बाल विकास, फैशन और सुंदरता के प्रति अपना प्यार अपने टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर साझा करती हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट में बताया कि 2019 में उनके लगभग आधे बाल झड़ गए थे और उन्होंने कुछ तकनीकों का उपयोग करके इसे वापस हासिल करने में सफलता पाई. उनका राज आयुर्वेदिक हेयर मसाज था, इसकी जड़ें भारतीय आयुर्वेदिक चिकित्सा में निहित हैं.

तीन उंगलियों वाली मालिश
उन्होंने तीन उंगली मालिश अभ्यास साझा किए जो बालों के विकास को प्रोत्साहित करने में मदद कर सकते हैं. पहला स्थान भौंह रेखा से आठ अंगुल ऊपर है. उन्होंने अपने वीडियो में सटीक स्थिति का प्रदर्शन किया.  एक अन्य गतिविधि में, उन्होंने अपनी उंगलियों को जोड़ा और उसी स्थान पर मालिश की. यह माथे के पास घटती बालों की रेखाओं या गंजे धब्बों के लिए अच्छा है. दूसरा मालिश बिंदु भौंहों से 12 अंगुल ऊपर है. आयुर्वेद चिकित्सक इसे “खोपड़ी स्थान” या आपके शरीर का उच्चतम बिंदु कहते हैं.

खास बिंदुओं पर दबाव
इसमें सबसे कम मात्रा में रक्त प्रवाह होता है और यहीं से गंजेपन की शुरुआत हो सकती है. अंतिम दबाव बिंदु आपकी गर्दन के पिछले भाग से चार अंगुल ऊपर होता है. यह आपके सिर का एक और क्षेत्र है जिसे कम ऑक्सीजन और पोषण मिलता है. उन्होंने कहा, “अपना सिर झुकाने से रक्त आपके सिर की ओर दौड़ता है और वे बढ़ते हैं.” प्रत्येक दबाव बिंदु पर कम से कम पांच मिनट तक मालिश करें. यदि आप चाहें तो तेल का प्रयोग करें. मूल वायरल वीडियो टिकटॉक पर शेयर किया गया जो कि भारत में प्रतिबंधित मंच है. यह वीडियो सीरत के इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में से एक है जिसमें उन्होंनें उपरोक्त बिंदुओं के अलावा कुछ खास बातें ध्यान रखने पर जोर दिया है.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news





Source link

x