झारखंड के इस शहर में भी अब रुकेगी वंदे भारत ट्रेन, 12 मार्च को मिलेगी सौगात, जानें सब


शशिकांत ओझा/पलामू. झारखंड के पलामू वासी भी अब वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर कर सकेंगे. 12 मार्च को देश को 10 वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने वाली है. झारखंड वासियों को भी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलेगी. यह ट्रेन रांची से वाराणसी के बीच चलने वाली है, जो डाल्टनगंज से होकर गुजरेगी. बता दें कि 12 मार्च को पीएम मोदी इन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का उद्घाटन करेंगे.

डाल्टनगंज से होकर गुजरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस
रांची से वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस डाल्टनगंज से होकर गुजरेगी, जो इस स्टेशन से होकर चलने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन होगी. इसकी समय सारणी और किराए को लेकर कोई आधिकारिक सूचना अभी नहीं आई है. लेकिन, जानकारी के मुताबिक, रांची से वाराणसी का किराया करीब 1300 से 2600 रुपये तक हो सकता है. वहीं रूट की बात करें तो रांची रेल मंडल के डीआरएम जसमीत सिंह बिंद्रा ने बताया कि यह ट्रेन रांची, लोहरदगा, टोरी और डाल्टनगंज-गढ़वा रोड व पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन होते हुए वाराणसी पहुंचेगी.

यह हो सकती है समय सारणी
बता दें कि बहुत जल्द पलामू के लोगों को इस ट्रेन की सवारी करने का मौका मिलने वाला है, जिसका उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा. वहीं, ट्रेन की समय सारणी की बात करें तो या ट्रेन सुबह 5:50 बजे वाराणसी से रवाना होगी और दोपहर 12:10 बजे रांची पहुंचेगी. रांची से यह ट्रेन दोपहर 1:30 बजे रवाना होगी और वाराणसी शाम 7:50 में पहुंचेगी. यह ट्रेन 6 घंटे 20 मिनट में 481 किमी की दूरी तय करेगी. सांसद संजय सेठ ने बताया कि 12 मार्च को पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे.

Tags: Jharkhand news, Local18, Palamu news, Vande bharat train



Source link

x