झारखंड विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाएगा गैंगस्टर अमन साहू, इस सीट से लड़ सकता है इलेक्शन, कोर्ट से मांगी परमिशन


आकाश शुक्ला, विष्णु शुक्ला

रायपुर. झारखंड के गैंगस्टर अमन साहू को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसकी जुडिशियल रिमांड कर 15 दिन बढ़ा दी है और उसे जेल भेज दिया गया है. अब अमन साहू 28 अक्टूबर तक जेल में ही रहेगा. इस बीच गैंगस्टर से कुछ ऐसा ऐलान किया, जिसने सभी को चौंका दिया. दरअसल, गैंगस्टर अमन साहू झारखंड से विधानसभा चुनाव लड़ सकता है. सूत्रों की मानें तो अमन साहू बड़कागांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहता है. इसके लिए अदालत में आवेदन लगाया गया है. अब कोर्ट से इजाजत मिलती है कि गैंगस्टर चुनाव लड़ सकता है.

मालूम हो कि तेलीबांधा शूट आउट मामले में अमन साहू को वापस कोर्ट में पेश किया जाएगा. शूट आउट मामले पुलिस उसकी गिरफ्तारी कर सकती है. इसक बाद गैंगस्टर अमन साहू से फिर से पूछताछ हो सकती है.

झारखंड से आए थे वकील

झारखंड से आए एडवोकेट हेमंत शिखरवार ने कहा कि अमन साहू को जुडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया है. कोर्ट ने 28 अक्टूबर तकका ऑर्डर दिया है. हम पुलिस रिमांड को अपोज करेंगे.

कौन है गैंगस्टर अमन साहू

बता दें कि अमन साहू रांची के छोटे से गांव मतबे का रहने वाला है. झारखंड में उसके ऊपर 90 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. अमन साहू हार्डकोर माओवादी भी रहा. बताते हैं कि 2013 में अमन ने अपना गैंग बनाया था. इसके करीब ढाई साल बाद कोरबा में अमन साहू गैग के गुर्गों ने बरबरीक ग्रुप पर फायरिंग की थी. शहर के शंकर नगर इलाके में कंपनी के पार्टनर के घर के बाहर गोली चलाकर धमकी दी गई थी. आरोप है कि अमन साहू ने अपने कुछ शूटर रायपुर भी भेजे थे. उसकी हिट लिस्ट में रायपुर के कई बिजनसमैन के नाम होने का भी दावा भी किया जाता है. कार्रवाई करते हुए रायपुर पुलिस ने इस गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार भी किया था.

ये भी पढ़ें: Gangster Aman Sahu: कौन है गैंगस्टर अमन साहू, रांची का लड़का बना लॉरेंस बिश्नोई का खास, कनाडा-मलेशिया तक है कनेक्शन

गैंगस्टर अमन साहू महंगे कपड़े का शौक रखता है. 13 जुलाई को रायपुर के तेलीबांधा इलाके में एक बिल्डर की ऑफिस पर फायरिंग की गई थी. इस हमले में अमन साहू गैंग का नाम सामने आया था. बताते हैं कि अमन का सोशल मीडिया अकाउंट कनाडा से ऑपरेट किया जाता है. फिलहाल ये गैंगस्टर रायपुर की जेल में बंद है.

Tags: Chhattisgarh news, Gangster Lawrence Vishnoi, Jharkhand election 2024, Raipur news



Source link

x