टीम इंडिया की टेंशन खत्म, BGT के पहले मिला नया ओपनर, जड़ा दनदनाता शतक


abhimanyu easwaran- India TV Hindi

Image Source : GETTY
अभिमन्यु ईश्वरन

भारतीय क्रिकेट में टीम इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाएगा। इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी समस्या तीसरे ओपनर की है। दरअसल इस वक्त रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में ओपन कर रहे हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टीम इंडिया को एक तीसरे ओपनर की भी जरूरत होगी। जो किसी इंजरी जैसी समस्या के दौरान ऑस्ट्रेलिया में ओपनर की भूमिका निभा सके। अब भारतीय टीम को एक ऐसा ही खिलाड़ी मिल गया है। जो इन सभी समस्या को दूर कर सकता है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अभिमन्यु ईश्वरन हैं।

ठोक दिया शानदार शतक

घरेलू क्रिकेट में युवा खिलाड़ी अपना जोर दिखा रहे हैं। इसी होड़ में अभिमन्यु ईश्वरन ने भी ईरानी कप के दौरान कमाल का प्रदर्शन किया है। ईरानी कप में मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान उन्होंने शतक जड़ा है। रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए ओपन करने आए ईश्वरन ने इस मैच में 117 गेंदों पर अपना शतक जड़ा। उनके इस शानदार शतक के दम पर उनकी टीम एक मुश्किल स्थिति में बाहर निकल सकी है। उन्होंने सिर्फ 40 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट रुतुराज गायकवाड़ के रूप में खो दिया था, लेकिन ईश्वरन कुछ और ही इरादे से मैदान पर उतरे थे। ईश्वरन तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 150+ रन बना चुके हैं।

मिल सकता है भारतीय टीम में मौका

अभिमन्यु ईश्वरन को टीम इंडिया के स्क्वाड में जल्द मौका मिल सकता है। दरअसल भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगा। तब ईश्वरन टीम इंडिया के तीसरे ओपनर बन सकते हैं। हालांकि अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीसीआई उन्हें मौका देगी या नहीं। ईश्वरन ने लगातार घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है। उनके आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 97 मैचों की 166 पारियों में 48.44 की औसत से 7315 रन बनाए हैं। वहीं उनके नाम 25 शतक भी दर्ज हैं। ईश्वरन टीम इंडिया के लिए एक सही विकल्प साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अचानक कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान, 31 साल की उम्र ही छोड़ा क्रिकेट

T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया का पहला मैच, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में देखें ये मुकाबला

Latest Cricket News





Source link

x