टीम इंडिया के खिलाड़ी को इमर्जिंग एशिया कप में अफगानिस्तान ने जमकर धोया, खतरे में आया करियर


Emerging Asia Cup 2024- India TV Hindi

Image Source : ACCMEDIA/X
इमर्जिंग एशिया कप के दौरान इंडिया ए की टीम

इमर्जिंग एशिया कप का आयोजन ओमान में किया जा रहा है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल श्रीलंका की टीम ने जीता। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंडिया ए के लिए खेल रहे एक गेंदबाज को अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने जमकर धोया है। यह खिलाड़ी साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया का हिस्सा भी रह चुका है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि राहुल चाहर है। राहुल चाहर पूरे इमर्जिंग एशिया कप में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। माना जा रहा था कि वह एशिया कप में कुछ कमाल करेंगे, लेकिन सा नहीं हो सका। सेमीफाइनल मैच के एक ओवर में तो उन्हें अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने तो 31 रन ठोक दिए।

राहुल चाहर को जमकर धोया

अफगानिस्तान ए के खिलाफ मुकाबले में इंडिया ए की टीम के गेंदबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज सेदिकुल्लाह अटल और वफीउल्लाह तारखिल इस मैच में काफी शानदार लय में नजर आए। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी की है। इस मुकाबले का 13वां ओवर जोकि राहुल चाहर करने के लिए आए थे, वह सबसे महंगा रहा। इस ओवर में सेदिकुल्लाह अटल और वफीउल्लाह तारखिल ने उन्हें 31 रन ठोके। इस ओवर में उन्होंने दो बैक टू बैक नौ बॉल भी फेंका। जिसके कारण उनका ये ओवर विवादों में आ गया है। 

राहुल चाहर के इस ओवर की पहली गेंद पर सेदिकुल्लाह अटल ने सिंगल लिया। दूसरी गेंद पर वफीउल्लाह तारखिल ने छक्का जड़ा। तीसरी गेंद पर सिंगल लेने के बाद सेदिकुल्लाह अटल फिर से स्ट्राइक पर आ गए। यह गेंद उन्होंने नो बॉल फेंकी थी। ऐसे में अगली गेंद पर फ्री हिट पर सेदिकुल्लाह अटल ने छक्का जड़ दिया। यह गेंद भी नो बॉल रही। इसके बाद अगली गेंद पर सेदिकुल्लाह अटल ने छक्का जड़ा। इसके बाद अगली गेंद पर डबल और उसकी अगली गेंद पर सेदिकुल्लाह अटल ने सिंगल लिया। ओवर की आखिरी गेंद पर वफीउल्लाह तारखिल ने छक्का जड़ा। जिसके कारण उस पूरे ओवर में 31 रन आए।

खतरे में आया करियर!

राहुल चाहर जिन्हें एक समय टीम इंडिया का नया भविष्य माना जा रहा था। वह अब टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने के लिए तरस गए हैं। उन्हें इमर्जिंग एशिया कप जैसे जूनियर लेवल पर क्रिकेट खेलना पड़ रहा है। इस विवादित ओवर के कारण उनका करियर अब और खतरे में आ गया है। इमर्जिंग एशिया कप में खराब फॉर्म के कारण उन्हें आईपीएल ऑक्शन के दौरान भी नुकसान हो सकता है। आईपीएल में वह पंजाब किंग्स का हिस्सा है, लेकिन उनका आईपीएल 2025 के लिए रिटेन होना मुश्किल ही नजर आ रहा है और ऐसे खराब फॉर्म के साथ उन्हें कोई भी आईपीएल टीम ज्यादा पैसे नहीं देगी।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया ने एक बार किया है 300 से ज्यादा रनों के टारगेट को चेज, तोड़ना पड़ेगा इतने साल पुराना कीर्तिमान

IPL 2025 Retention Live कैसे देख पाएंगे आप, नोट कीजिए टाइम और डेट

Latest Cricket News





Source link

x