टीम इंडिया को मिला हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट, बांग्लादेश के खिलाफ सूर्या दे सकते हैं डेब्यू का मौका


hardik pandya- India TV Hindi

Image Source : GETTY
हार्दिक पांड्या

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ 06 अक्टूबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज के लिए चुनी गई टीम में युवा खिलाड़ियों का दबदबा नजर आया है। इसी बीच बीसीसीआई ने एक ऐसे प्लेयर को मौका दिया है जो आने वाले समय में हार्दिक पांड्या का सही रिप्लेसमेंट बन सकता है। इस खिलाड़ी इस साल खेले गए आईपीएल में कमला का प्रदर्शन किया था। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि नितीश कुमार रेड्डी है। नितीश कुमार रेड्डी को टीम इंडिया के स्क्वाड में पहली बार मौका मिला है। हालांकि जिम्बाब्वे के खिलाफ भी खेली गई सीरीज के दौरान भी उन्हें स्क्वाड में मौका मिला था, लेकिन इंजरी के कारण बीसीसीआई ने उनका नाम सीरीज शुरू होने से पहले स्क्वाड से वापस ले लिया था। 

सूर्यकुमार यादव दे सकते हैं डेब्यू का मौका

भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मैचों के दौरान उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं। एक समय था जब टीम इंडिया के पास हार्दिक पांड्या जैसा दूसरा कोई खिलाड़ी नहीं था, लेकिन इस बार स्क्वाड पर ध्यान दे तो नितीश रेड्डी और शिवम दुबे ऐसे दो खिलाड़ी हैं जो हार्दिक पांड्या का कमी को खलल नहीं देंगे। यह हार्दिक पांड्या के लिए चिंता का विषय है। हालांकि बीसीसीआई ने पहले भी कई बार ऐसे खिलाड़ियों को ट्राई किया था, लेकिन किसी ने वह काम नहीं किया जो हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए किया है। हालांकि नितीश कुमार रेड्डी के आईपीएल में प्रदर्शन को देखते हुए यह तो साफ है कि वह काफी अच्छा कर सकते हैं। 

आईपीएल में ऐसा था प्रदर्शन

नितीश कुमार रेड्डी टीम इंडिया के लिए एक सही खोज साबित हो सकते हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 में उन्होंने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था। जहां उन्होंने 13 मैचों में 33.67 की औसत और 142.92 की स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए थे। गेंदबाजी वह कुछ खास नहीं कर सके थे, लेकिन उम्मीद है कि समय के साथ अपने गेंदबाजी में भी सुधार कर लेंगे। नितीश टीम इंडिया में मिले इस मौके का पूरी इस्तेमाल करना चाहेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के शेड्यूल पर एक नजर डालें तो 06 अक्टूबर को ग्वालियर में पहला टी20, 09 अक्टूबर को दिल्ली में दूसरा टी20 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में मुकाबला खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव

यह भी पढ़ें

विश्व विजय के लिए तैयार हैं भारत की बेटियां, स्मृति की बैटिंग-हरमनप्रीत की कप्तानी; T20 वर्ल्ड कप में सभी टीमों पर पड़ेगी भारी

IND vs BAN 2nd Test Day 3 Live

Latest Cricket News





Source link

x