टीम इंडिया से डेब्यू के लिए 2 तेज गेंदबाज खटखटा रहे दरवाजा, क्या एक को ही मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका!


mayank agarwal harshit rana- India TV Hindi

Image Source : PTI
टीम इंडिया से डेब्यू के लिए 2 तेज गेंदबाज खटखटा रहे दरवाजा

India vs Bangladesh T20 series: भारत और बांग्लादेश के बीच भले ही पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला 6 अक्टूबर से खेला जाना हो, लेकिन इसको लेकर दिलचस्पी अभी से नजर आने लगी है। ग्वालियर में फैंस के बीच गजब का रोमांच देखने के लिए मिल रहा है। इस बीच बीसीसीआई ने तो पूरा स्क्वाड चुनकर दे दिया है। लेकिन अब टेंशन में कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं कि वे किसे प्लेइंग इलेवन में मौका दें और किसे छोड़ दें। इस बीच भारत के दो पेसर्स अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं। अब सवाल ये है कि क्या पहले ही मैच में कप्तान दोनों तेज गेंदबाजों को मौका देंगे या फिर किसी एक को। ये देखना ​काफी दिलचस्प होगा। 

हर्षित राणा और मयंक यादव को मिल सकता है मौका

बांग्लादेश सीरीज के लिए बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने तीन तेज गेंदबाज टीम में रखे हैं। अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव। अर्शदीप सिंह तो अब तक काफी मैच खेल चुके हैं और उनका ग्वालियर में खेलना भी करीब करीब पक्का है। लेकिन उनके साथ कौन होगा। हर्षित राणा और मयंक यादव ने अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है। वैसे एक और मीडियम पेसर हैं, लेकिन उनकी गिनती ऑलराउंडर के तौर पर होती है, हम बात कर रहे हैं शिवम दुबे की। चूं​कि शिवम दुबे बल्लेबाजी भी अच्छी करते हैं, इसलिए उनका खेलना भी करीब करीब पक्का है। इसके अलावा हार्दिक भी हैं ही हैं। जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी में हाथ दिखाते ही हैं। 

तीन स्पिनर और चार पेसर्स के साथ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम इस मैच में दो स्पिनर और तीन चार पेसर्स के साथ उतर सकती है। स्पिनर के तौर पर रवि बिश्नोई और वॉशिंगटन सुंदर हो सकते हैं। सुंदर भी बैट से कुछ रन बना सकते हैं। इसलिए उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में बन जाएगी। अर्शदीप सिंह, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे का भी खेलना करी​ब करीब पक्का है। लेकिन मयंक यादव और ह​र्षित राणा में से कौन खेलेगा, ये फैसला 6 तारीख की शाम को ही टॉस के वक्त लिया जाएगा। दोनों का एक साथ खेलना अभी तक तो मुश्किल लग रहा है, लेकिन किसी ना किसी को डेब्यू मिलेगा इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए। अभी तक तो यही लग रहा है कि हर्षित राणा बाजी मार जाएगी, लेकिन सूर्यकुमार यादव क्या सोचते हैं, ये देखना काफी मजेदार होगा। 

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान छूट जाएंगे पीछे, सूर्यकुमार यादव ने जमाई नजर

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश T20 सीरीज मोबाइल और टीवी पर कैसे देखें लाइव, ये है आसान तरीका

Latest Cricket News





Source link

x