टीम से बड़ा कोई नहीं… बांग्लादेश का क्लीनस्वीप करने के बाद सूर्यकुमार बोले- मुझे अपनी टीम में निस्वार्थ खिलाड़ी चाहिए


नई दिल्ली. भारत के टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव का कहना है कि टीम से बड़ा कोई नहीं है और वह अपनी टीम में निस्वार्थ खिलाड़ियों को शामिल करना चाहते हैं. ओपनिंग में उतरे संजू सैमसन के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक की मदद से भारत ने बांग्लादेश को आखिरी टी20 में 133 रन से जीत दर्ज करके सीरीज 3-0 से अपनी झोली में डाली.  भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करके 6 विकेट पर 297 रन बनाए जो इस प्रारूप में उसका सर्वोच्च स्कोर था., बांग्लादेश की टीम जवाब में 7 विकेट पर 164 रन ही बना सकी.

हैदराबाद टी20 मैच जीत के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  ने कहा, ‘ हमने बतौर टीम बहुत कुछ हासिल किया है. मैं निस्वार्थ क्रिकेटरों को चाहता हूं. हम एक दूसरे की सफलता का आनंद लेना चाहते हैं. कोई भी टीम से बड़ा नहीं है.’ कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंद में 75 रन बनाए जिसमें आठ चौके और पांच छक्के शामिल थे.  उन्होंने शतकवीर संजू सैमसन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 173 रन की साझेदारी की.

‘हमें बहुत लचीला होना होगा’
बकौल सूर्यकुमार यादव, ‘ हमें बहुत लचीला होना होगा. सभी खिलाड़ियों को अपना योगदान देना होगा. जिस तरह से हमारे खिलाड़ियों ने इस सीरीज में प्रदर्शन दिखाया है, वह सराहनीय है. मैं चाहूंगा कि टीम के खिलाड़ी ऐसा ही प्रदर्शन आगे भी करते रहें.’ संजू सैमसन ने सिर्फ 47 गेंद में 11 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 111 रन बनाए जो रोहित शर्मा (35 गेंद ) के बाद किसी भारतीय का दूसरा सबसे तेज टी20 शतक है.

MS Dhoni Hair Cut: एमएस धोनी के नए हेयरकट पर फैंस हुए फिदा, कमेंट कर पूछ लिया दिलचस्प सवाल

इमर्जिंग एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, तिलक वर्मा बने कप्तान, अभिषेक शर्मा भी टीम में

टीम इंडिया ने टी20 इतिहास का दूसरा सर्वोच्च स्कोर बनाया
भारत ने टी20 क्रिकेट के इतिहास का दूसरा सर्वोच्च स्कोर बनाया. भारत ने अफगानिस्तान द्वारा 2019 में देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ बनाए गए 3 विकेट पर 278 रन के स्कोर को पीछे छोड़ा. टी20 क्रिकेट में सर्वोच्च टीम स्कोर का रिकॉर्ड नेपाल के नाम है जिसने 314 रन बनाए थे. इससे पहले टी20 क्रिकेट में भारत का सर्वोच्च स्कोर 5 विकेट पर 260 रन था जो 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में बनाया था.

Tags: India vs Bangladesh, Suryakumar Yadav



Source link

x