टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, इस टीम को हुआ भारी नुकसान


Women T20 World Cup 2024- India TV Hindi

Image Source : PTI
इंग्लैंड महिला बनाम साउथ अफ्रीका महिला

महिला टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को इंग्लैंड की महिला टीम ने बड़ी आसानी के साथ जीत लिया है। यह टूर्नामेंट में उनकी लगातार दूसरी जीत है। वहीं साउथ अफ्रीका की पहली हार। इस मुकाबले में मिली जीत के कारण इंग्लैंड की टीम अंक तालिका पर पहले स्थान पर पहुंच गई है। अब उनके ग्रुप में इंग्लैंड इकलौती ऐसी टीम है जो एक भी मैच नहीं हारी है। वरना साउथ अफ्रीका के अलावा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल की राह यहां से थोड़ी और आसान होती नजर आ रही है।

कैसा रहा मैच का हाल

साउथ अफ्रीका की महिला टीम और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 124 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 19.2 ओवर में तीन विकेट खोकर 125 रन बनाए और इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने शानदार गेंदबाजी की है। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ दम मैच भी चुना गया है।

9 मैचों के बाद ग्रुप बी की अंक तालिका









टीम  मैच खेले  जीते  हारे  ड्रा/नो रिजल्ट NRR
इंग्लैंड  2 2 0 0 0.653
वेस्टइंडीज  2 1 1 0 1.154
साउथ अफ्रीका 2 1 1 0 0.245
बांग्लादेश  2 1 1 0 -0.125
स्कॉटलैंड  2 0 2 0 -1.897

वर्ल्ड कप में क्या है टीम इंडिया की स्थिति

भारत की महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में दो मुकाबले खेले हैं। जहां उन्हें एक मैच में जीत मिली है, वहीं एक मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड की महिला टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। जिसके कारण उनके नेट रन रेट को भारी नुकसान हुआ था। हालांकि अगले मुकाबले में भारतीय टीम ने दमदार वापसी की और पाकिस्तान को हराया, लेकिन टीम इंडिया ने नेट रन रेट में कुछ खास सुधार नहीं हो सका है। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में जाना है तो उन्हें अपने बचे हुए सभी मुकाबलों के बड़े अंतर से जीतना होगा। ताकि उनका नेट रन रेट कुछ बेहतर हो सके और उन्हें दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर ना होगा पड़े।

यह भी पढ़ें

5 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से ले लिया था संन्यास, टीम का हुआ बुरा हाल तो अचानक मैदान में उतरा

इस अजब-गजब लीग में खेलेंगे भारतीय खिलाड़ी, गली-मोहल्ले के क्रिकेट जैसे हैं इसके नियम

Latest Cricket News





Source link

x