टेस्ट में हार के बाद कप्तानी छोड़ना चाहते हैं कप्तान, बोर्ड को दी जानकारी


Rohit Sharma and Nazmul Hasan Shanto- India TV Hindi

Image Source : AP
रोहित शर्मा और नजमुल हसन शांतो

टेस्ट क्रिकेट में इन दिनों काफी कुछ घट रहा है। एक तरफ जहां पाकिस्तान की टीम पहला टेस्ट मैच हारने के बाद 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीतने में कामयाब रही, तो वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश को अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा। ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से हराया। इस तरह साउथ अफ्रीका 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की लीड लेने में कामयाब रही। अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 29 अक्टूबर से चट्टोग्राम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले बड़ी खबर सामने आई है।

दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने कप्तानी छोड़ने की इच्छा जाहिर की है। नजमुल तीनों फॉर्मेट में बांग्लादेश के कप्तान हैं और उन्होंने बोर्ड से कहा है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान पर चल रही टेस्ट सीरीज के बाद कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में ये जानकारी दी।

बोर्ड को दी फैसले की जानकारी

रिपोर्ट के मुताबिक, शांतो ने ढाका में पहला टेस्ट मैच हारने के बाद बाद वरिष्ठ बोर्ड अधिकारियों को यह संदेश भेजा था कि वह कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। बीसीबी ने अभी तक इस मामले पर चर्चा नहीं की है क्योंकि बोर्ड के अध्यक्ष फारुक अहमद देश में नहीं हैं। उनके सोमवार शाम को ढाका पहुंचने की उम्मीद है। अगर शांतो का इस्तीफा मंजूर कर लिया जाता है तो बीसीबी को टीम के व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए जल्द ही नया कप्तान नियुक्त करना होगा।

बदलाव के दौरे से गुजर रही टीम

ऐसा माना जा रहा है कि शांतो अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए कप्तानी छोड़ने के मूड में हैं । पिछले साल नवंबर में टेस्ट कप्तानी संभालने के बाद से उन्होंने 25.76 की औसत से रन बनाए हैं। पिछले साल तक वह टीम के इन-फॉर्म बल्लेबाजों में से एक थे। इसके बाद उन्हें बांग्लादेश की वनडे और T20I टीम की कप्तानी भी सौंप दी गई जिसके बाद से उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली। अब बोर्ड को ऐसे कप्तान की तलाश होगी जो बदलाव के दौर से गुजर रही टीम की कमान को बेहतर ढंग संभाल सके क्योंकि टीम के कई सीनियर क्रिकेटर या तो कुछ प्रारूपों से संन्यास ले चुके हैं या ऐसा करने की दहलीज पर हैं।

यह भी पढ़ें:

खत्म हुआ 12 सीरीज और 68 साल का सूखा, न्यूजीलैंड ने सीरीज जीतते ही भारत में रच दिया कीर्तिमान

WTC Points Table: टीम इंडिया को हुआ भयंकर नुकसान, करीब आया ऑस्ट्रेलिया, जानें रह गया कितना अंतर

 

Latest Cricket News





Source link

x