ट्रेन में चढ़ने वाला था 9 महिलाएं और 2 पुरुषों का ग्रुप, GRP ने पूछा बस एक सवाल, सबके चेहरे पड़ गए सफेद – nine bangladeshi women and 2 men about to board in train grp team asked them one question everyone panic rpf news


अगरतला. भारत की सीमाएं कई देशों से लगती हैं. पाकिस्‍तान, म्‍यांमार, नेपाल, चीन, भूटान, बांग्‍लादेश जैसे देशों का बॉर्डर भारत से लगता है. इन देशों में से पाकिस्‍तान, म्‍यांमार और बांग्‍लादेश से बड़ी तादाद में लोग अवैध तरीके से भारत के इलाके में घुस आते हैं. सुरक्षाबलों की ओर से विदेशी नागरिकों के अवैध तरीके से भारत में घुसने से रोकने को लेकर तमाम तरह के प्रयास किए जाते हैं. इसके अलावा सीमा पर तारबंदी भी की जा रही है, ताकि घुसपैठियों को अवैध तरीके से देश में घुसने से रोका जा सके. इसके बावजूद बांग्‍लादेश की सीमा से लगते इलाकों से बड़ी तादाद में लोग भारत में घुसपैठ करते रहते हैं. एक बार फिर से ऐसा ही मामला सामने आया है. GRP की टीम ने अगरतला रेलवे स्‍टेशन पर 11 बांग्‍लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया है.

दरअसल, GRP को बांग्‍लादेशी नागरिकों के एक जत्‍थे के अगरतला रेलवे स्‍टेशन पर आने और फिर वहां से ट्रेन के जरिये देश के अन्‍य हिस्‍सों में जाने की खुफिया सूचना मिली थी. इसके बाद GRP की टीम सक्रिय हो गई. नौ महिला समेत 11 बांग्‍लादेशी नागरिकों का जत्‍था अगरतला रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन में सवार होने वाला था. उसी वक्‍त वहां जीआरपी की टीम पहुंच गई और उनलोगों से पूछताछ करने लगी. GRP के अधिकारियों को इस दौरान पता चला कि वे लोग बांग्‍लादेशी नागरिक हैं और बिना लीगल डॉक्‍यूमेंट के अवैध तरीके से भारत की सीमा में घुस आए. इसके बाद ट्रेन के जरिये भारत के अन्‍य इलाकों में जाने की फिराक में थे.

ट्रेन में सवार हुए DRM, ढूंढ़ते-ढूंढ़ते पहुंच गए पैंट्री कार, स्‍टाफ में मचा हड़कंप, दी ऐसी नसीहत की मच गई खलबली

दिल्‍ली जाने की थी प्‍लानिंग?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत में बिना किसी वैध यात्रा दस्तावेज के प्रवेश करने के आरोप में अगरतला रेलवे स्टेशन से नौ महिलाओं समेत 11 बांग्लादेशी नागरिकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रेलवे पुलिस (GRP) के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की. GRP ने बांग्लादेशी नागरिकों को मंगलवार रात रेलवे स्टेशन से गुवाहाटी जाने वाली ट्रेन में चढ़ने से ठीक पहले गिरफ्तार किया. बांग्लादेशी नागरिकों ने GRP की टीम को बताया कि वे नौकरी या फिर काम-धंधे की तलाश में ट्रेन से दिल्ली या भारत के अन्य शहरों में जाने के लिए अवैध रूप से त्रिपुरा आए थे.

4 दिन में 33 बांग्‍लादेशी गिरफ्तार
बता दें कि बांग्‍लादेश की ओर से घुसपैठ की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. बीते चार दिनों में अगरतला रेलवे स्टेशन से 33 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. पिछले दो महीनों में अब तक त्रिपुरा में पड़ोसी देश के 92 से ज्यादा नागरिकों को गिरफ्तार किया जा चुका है. सभी बांग्लादेशी नागरिक नौकरी की तलाश में भारत के अन्य राज्यों में जाने के इरादे से गुप्त रास्ते से त्रिपुरा में प्रवेश कर गए थे. उनके पास भारत आने के लिए लीगल डॉक्‍यूमेंट या फिर वीजा नहीं था.

Tags: Agartala News, Indian Railways



Source link

x