ट्रेन में बैठे थे 3 यात्री, RPF ने टोका तो बोले- ‘यूपी जा रहे हैं’, बैग खुलवाते ही उड़ गई अफसरों की नींद – 3 Youth Travelling Amritsar Howrah express suddenly escorted by GRP Ambala railway station officers got shock 8 kg gold worth 5 crores unimaginably


अंबाला. अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों में यात्रियों की चेकिंग के दौरान आरपीएफ ने 8 किलोग्राम सोना जब्त किया. आरपीएफ ने चैकिंग के दौरान तीन यात्रियों को पकड़ा गया, जिनसे आठ किलो के लगभग सोना मिला. आरपीएफ ने इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी. आगे की कार्रवाई जारी है. जब्त किए गए सोने की कीमत 4.5 करोड़ आंकी गई है.

रेलवे पुलिस ने तीसरी बार कामयाबी हासिल की है. अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ द्वारा ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं. मंगलवार रात ट्रेनों में चेकिंग के दौरान आठ किलो के लगभग सोना मिला. जानकारी के मुताबिक, अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन पंजाब से यूपी मुरादाबाद की तरफ जा रही थी. ट्रेन में सोना ले जाने की सूचना मिली तो चेकिंग की गई. तीन संदिग्ध यात्रियों से पूछताछ की गई. तलाशी में तीनों के पास से 8 किलो सोना मिला.

आरपीएफ इंचार्ज जावेद खान ने बताया कि हमें यूपी की ओर जाने वाली ट्रेन 21006 हावड़ा-अमृतसर ट्रेन में सोना ले जाने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने पर उस ट्रेन में चेकिंग की गई. इस दौरान तीन यात्रियों से 8 किलो सोना मिला. सोना मिलने की सूचना इनकम टैक्स विभाग को दी गई. इनकम टैक्स इंचार्ज ने बताया कि हमें रेलवे द्वारा सोना पकड़े जाने की सूचना मिली थी. हम वेरिफिकेशन के लिए पहुंचे हैं.

इससे पहले, 8 सितंबर को आरपीएफ ने दो यात्रियों से 2.3 किलो ग्राम के लगभग आभूषण और एक लाख 17 हजार नकदी बरामद की थी. दोनों यात्री अमृतसर के रहने वाले थे. कोटा से जालंधर बाय रोड अमृतसर के लिए रवाना हो रहे थे. ट्रेन संख्या 12471 में चेकिंग करते समय बी-2 कोच में संदिग्ध हालात में मिले. बैग चैक करने पर 2.3 किलो ग्राम के लगभग आभूषण और एक लाख 17 हजार नकदी मिली थी. दोनों आभूषण बनाने का काम करते थे. इनके पास हाथ से बना बिल मिले थे.

Tags: Ambala news, Bizarre news, Haryana news, Indian Railways



Source link

x