डीएसपी की वर्दी पहनकर दिखा रहा था रौब, पुलिस भी रह गई हैरान, फिर कहानी में आया यू टर्न


कुशीनगर. कंधे पर स्टार, शरीर पर खाकी वर्दी और चेहरे पर अफसरों जैसा रौब, तस्वीरों में दिखने वाला शख्स कोई और नहीं शातिर ठग है. अपने को अधिकारी बताकर लोगों को रौब में लेता था और फिर उन्हें नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे रुपए ऐंठकर फरार हो जाता था. अब कुशीनगर पुलिस ने उसे उसके बनाए जाल में ही गिरफ्तार कर लिया है. कुशीनगर पुलिस ने बताया क‍ि गिरफ्त में आया जमील अहमद नाम का यह शख्स देवरिया जनपद के महुआडीह थाने के भटनी हरैया गांव का रहने वाला है.

पुलिस की गिरफ्त में आया जमील अहमद लखनऊ में ठगी करने के लिए कुख्यात रानी गैंग का सदस्य है. कुछ दिन पूर्व जेल से छूटकर बाहर आने के बाद जमील अहमद ने कुशीनगर में ठगी का काम शुरू किया था. जमील अहमद कभी यूपी पुलिस का डीएसपी बन जाता तो कभी दरोगा की वर्दी पहन लेता था. इसके बाद लोग उसके झांसे में आ जाते. कुशीनगर में जमील अहमद ने तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र की कई महिलाओं को विश्वकर्मा योजना के तहत सिलाई मशीन दिलाने और महिलाओं को सिलाई सेंटर का शिक्षक बनाने के नाम पर ठगी का शिकार बनाया है.

महिला ने पुलिस से की शिकायत, जांच में पकड़ाया जमील अहमद, खुद बता दी सच्‍चाई
कुछ दिन पूर्व उसने एक महिला को अपनी वर्दी का रौब दिखाकर पैसा ऐंठा लेकिन होशियार महिला ने अपने साथ हुई ठगी का आभास हो गया था. इसके बाद उसने पुलिस को तहरीर दिया. तुर्कपट्टी पुलिस ने जांच किया तो एक बार वह भी चौंक गई. खुद को डीएसपी कहने वाले जमील अहमद से कड़ाई से पूछताछ हुई तो उसने राज खोल दिया.

पुलिस वर्दी, फर्जी आईडी और चोरी की बाइक हुई बरामद, आरोपी हुआ अरेस्‍ट
पुलिस ने जमील अहमद के पास से डीएसपी और दरोगा की वर्दी, डीएसपी का फर्जी पहचान पत्र, चोरी की बाइक बरामद किया है. सीओ सदर अभिषेक प्रताप आंजेय ने बताया कि पुलिस ने फर्जी डीएसपी बनकर लोगों से ठगी करने वाले शातिर जमील अहमद को गिरफ्तार किया है. इसके पास से पुलिस की वर्दी और जाली पहचान पत्र भी बरामद किया गया है. आरोपी जमील अहमद से पूछताछ की जा रही है.

Tags: Kushinagar Crime News, Kushinagar news, Police investigation, UP news, UP police



Source link

x