तकरारः SDO बोला-90 विधायक हैं, कितनों के फोन सुनूं, गुस्सा से लाल हुए MLA साहब, कहा-दो मिनट में घर बिठा दूंगा


हिसार. हरियाणा के हिसार जिले की उकलाना विधानसभा में कांग्रेस विधायक नरेश सलवाल और बिजली निगम के SDO के बीच घमासान मच गया है. दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ उच्च अधिकारियों को पत्र लिख दिया है. कांग्रेस विधायक नरेश सेलवाल ने उकलाना में बिजली विभाग के SDO पर उनके साथ दुर्व्यवहार करने, अपमानित करने, जनता को परेशान करने के गम्भीर आरोप लगाए हैं और SDO के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री, बिजली मंत्री, मुख्य सचिव, बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर को पत्र लिखकर शिकायत की है.

उधर, दूसरी ओर SDO ने भी बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता को पत्र लिखकर विधायक नरेश सेलवाल पर उनके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाए हैं. दोनों की ओर से लिखे पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

दरअसल, उकलाना के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक नरेश सेलवाल ने बताया कि क्षेत्र में बिजली विभाग की कई समस्याएं आ रही हैं. इसको लेकर एसडीओ को बार-बार कॉल कर रहे थे, लेकिन बार-बार कॉल करने के बाद भी कॉल रिसीव नहीं किया और ना ही बैक कॉल की. जनता की आ रही बार-बार शिकायतों के बाद आखिरकार वह 22 अक्टूबर को दोपहर करीब 3 बजे एसडीओ के कार्यालय में पहुंचे तो देखा कि वहां पर उकलाना हलके के विभिन्न गांव के 10-15 लोग खड़े थे. जब उन्होंने कार्यालय के बाहर खड़े लोगों से बातचीत की तो इन लोगों ने आरोप लगाया कि वह बिजली संबंधित समस्याओं को लेकर यहां पहुंचे थे, लेकिन एसडीओ उनसे ना तो मिल रहे हैं और ना ही कार्यालय के अंदर जाने दिया जा रहा.

विधायक ने बताया कि मैंने एसडीओ से मुलाकात का समय मांगा तो उसने समय नहीं दिया और इसके बाद जनता के काम के लिए मुझे जबरन कार्यालय घुसना पड़ा. मुझे देखकर एसडीओ आग बबूला हो गया और कहने लगा कि आप किससे पूछकर अंदर आए हो. मैंने उसे अपना परिचय दिया और कहा कि मैं जनता का चुना प्रतिनिधि हूं और आप मेरे फोन नहीं उठाते और जब मैं मिलने आया हूं तो अंदर नहीं आने दे रहे, क्या यह सही है. इसके बाद SDO ने ऊंची आवाज में कहा कि मैं आप लोगों के लिए यहां नहीं बैठा हूं. रही बात विधायकों के फोन उठाने की, तो 90 विधायक हैं किस-किस के फोन उठाऊंगा. क्या किसे चुने गए प्रतिनिधि को जनता के सामने अपमानित करना उचित है?.

एसडीओ ने अफसरों को लिखा पत्र

वहीं, विधायक के पत्र के जवाब में SDO ने भी अपने सीनियर अधिकारी XEN को पत्र लिखा है. SDO ने लिखा कि विधायक 8 से 10 लोगों के साथ मेरे कार्यालय आए और मैं उनसे कुछ पाता इससे पहले ही उन्होंने बिना बातचीत के कहा कि मैं विधायक हूं, 2 मिनट में घर बैठा दूंगा, तरीके से रहना सीख लो. उनके साथ आए लोगों ने कहा कि हमारे गांव में आना बिजली वालों को पकड़ कर पीटेंगे, कोई बचाने नहीं आएगा और धमकी दी गई. एक जनप्रतिनिधि होने के नाते उनके बातचीत करने का तरीका सही नहीं था.

Tags: Government of Haryana, Haryana news live, Haryana News Today, Hisar election, Hisar news



Source link

x