तिहाड़ में गैंगस्टर्स की मौज, धड़ल्ले से चला रहे मोबाइल फोन, जेल से ही रची नांगलोई कांड की साजिश, लॉरेंस गैंग का आया नाम


नई दिल्ली: तिहाड़ जेल हमेशा सुर्खियों में रहता है. हाल ही में तिहाड़ जेल से 200 करोड़ की जालसाजी जोकि देश का सबसे बड़ा कांड कौन भूल सकता है. इसकी चर्चा खत्म नहीं हुई कि दिल्ली में एक और कांड सामने आया है. कांड पर कांड सामने आने के बाद भी जेल में गैंग्गस्टर के मोबाइल फोन का नेक्सस खत्म नहीं हो रहा है.

नादिर शाह हत्याकांड के मास्टरमाइंड हाशिम बाबा ने भी तिहाड़ जेल में मोबाइल फोन का बेजा इस्तेमाल कर हत्याकांड की साजिश रची थी. और दिल्ली के नागलोई में एक मिठाई शॉप पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग के तार भी तिहाड़ जेल से जुड़े पाए गए हैं. तिहाड़ जेल में बंद लॉरेश विश्नोई का एलाइंस गैंग दीपक बॉक्सर और अंकेश लाकड़ा गैंग जेल में मोबाइल फोन चला रहा था.

पढ़ें- दिल्‍ली में क्‍यों फैली है दहशत, आम शहरी किस बात का है डर? AAP नेता बोले- LG से मिलकर उन्‍हें बताएंगे सूरत-ए-हाल

कैसे जेल से ही नागलोई गोलीबारी की रची गई थी साजिश
तिहाड़ जेल से गैंग्सटर अंकेश लाकड़ा ने शुटर्स को नागलोई फायरिंग के लिए तैयार किया बसूली की रकम तय की गई और फिर बाइक सवार गुर्गों ने जेल से मिले अंकेश के आदेश का पालन कर बीते कल ताबड़तोड़ मिठाई शॉप पर फायरिंग की अबैध बसूली की पर्ची फेंकी और रफूचक्कर हो गए.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की DCP प्रतीक्षा गोदारा के मुताबिक नांगलोई में रोशन हलवाई की दुकान पर फायरिंग मामले में स्पेशल सेल की एनआर टीम ने दो शूटर्स को अरेस्ट किया है. इनका नाम हरिओम जतिन है. इनके कब्जे से सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद हुई है इससे उन्होंने 4 राउंड फायर किए थे, एक देसी पिस्टल मिली है, एक बाइक मिली है. अंकेश तिहाड़ जेल में दीपक बॉक्सर के साथ लंबे वक्त से बंद है और ये दोनों गैंगस्टर लॉरेश विश्नोई गोगी गैंग के एलाइंस है.

पुलिस के मुताबिक गुर्गों को वारदात के लिए सोनीपत से हथियार मिले थे. किसी अज्ञात शख्स ने इन्हें हथियार दिए थे. अंकेश और दीपक बॉक्सर के नाम से पर्ची फेंकी गई थी. पर्ची के पीछे जितेंद्र गोगी और फज्ज़ा की फोटो भी थी. गोगी और फज्ज़ा कुछ साल पहले शूटआउट और एक इनकाउंटर में मारे जा चुके है. लेकिन इनका गैंग दीपक बॉक्सर संभाल रहा है जिसे बीते साल विदेश से भारत लाया गया था. मिठाई की शॉप पर इन दोनों शूटर्स को धमकी देने के लिए भेजा गया था. दोनों से पूछताछ जारी है.

बता दें यह वही तिहाड़ जेल है जिसमे टिल्लू ताजपुरिया गैंगस्टर की गैंगवार में हत्या कर दी गई थी. वहीं गैंग्गस्टर प्रिस तेबतिया की भी हत्या जेल के अंदर कर दी गई थी. नागलोई फायरिंग मामला तो स्पेशल सेल ने सुलझा लिया लेकिन नारायणा फायरिंग और महिपालपुर फायरिंग मामले में अब तक शूटर्स पुलिस की पकड़ से दूर हैं.

Tags: Delhi Crime, Tihar jail



Source link

x