तीन बच्चों के बाद पत्नी ने करा ली नसबंदी, फिर घर में मचा संग्राम, पति की इस हरकत से मामला पहुंचा थाने


हाइलाइट्स

पत्नी का आरोप, पति और बच्चे चाहता है, जबकि वह नहीं चाहती
नसबंदी की जानकारी हुई तो पत्नी को पीटकर घर से निकला

आगरा. अक्सर आपने पति पत्नी के विवाद की कई वजह सुनी होंगी. कभी पत्नी ने पति की बात नहीं मानी तो क्लेश हो गया, तो कभी कोई अलग मामला. कई घर बच्चे न होने की वजह से खत्म हो जाते हैं, लेकिन आगरा में पति-पत्नी में सिर्फ इस बात पर विवाद हो गया कि पत्नी ने अपने पति को बिना बताए नसबंदी करा ली. जब पति को पता चला तो घर में संग्राम शुरू हो गया.

दरअसल, साल 2018 में आगरा के थाना इरादतनगर क्षेत्र की रहने वाली युवती की शादी थाना ताजगंज क्षेत्र के युवक से हुई थी. युवक तहसील में संविदा कर्मचारी है. दंपत्ति के तीन बच्चे है. दो लड़की और एक लड़का. लेकिन पत्नी अब और बच्चे पैदा करना नहीं चाहती थी, जबकि पति अन्य बच्चों को पैदा करने की ख्वाइश कर रहा था. बस इसी बात पर दोनों में क्लेश होता था. एक दिन पत्नी अपने पति को बिना बताए खुद की नसबंदी करा लाई. जब पति को पता चला कि पत्नी के नसबंदी करवा ली तो उसके बाद घर शुरू हो गया विवाद.

पति ने मारपीट करके घर से निकाला बाहर
पीड़ित पत्नी ने आरोप लगाया है कि वह आठ महीने से अपने मायके में बच्चों के साथ रह रही है. वह अब बच्चे नहीं चाहती है. जबकि उसका पति और बच्चे पैदा करने की डिमांड कर रहा था. उसने चुपचाप से अपनी नसबंदी करा ली. जब पति को पता चला तो उसने पिटाई की और सास ने बुरा भला कहा. उसके बाद मुझे घर से बाहर निकाल दिया। तभी से वह अपने मायके में रह रही है. अब पुलिस से शिकायत की है, तो पुलिस ने मामला परिवार परामर्श केंद्र में ट्रांसफर कर दिया.

पत्नी उसकी मां की करती है बेइज्जती 
पति जब काउंसलर्स के पास आया तो उसने बताया कि वह सुबह से अपनी ड्यूटी पर चला जाता है. उसकी पत्नी और मां घर में रहती है. पत्नी मां की बेइज्जती करती रहती है. कई बार समझाया लेकिन उसकी समझ में नहीं आता है. अब पुलिस के पास चली गई है. उसने बताया कि पत्नी अपने मायके वालों की बातों से चलती है, इसी वजह से उसका घर खराब हो रहा है.

दोनों में कराई गई सुलह
परामर्श केंद्र के काउंसलर्स डॉक्टर सतीश खिरवार ने बताया कि परिवार परामर्श केंद्र बिना पति को बताए पत्नी के द्वारा नसबंदी कराने का मामला सामने आया था. जब पति और पत्नी को आमने सामने बैठाया गया तो वह एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे थे. फिलहाल पति और पत्नी दोनों को समझा बुझाकर सुलह करा दी गई है.

Tags: Agra news, UP latest news



Source link

x