तीसरे टी20 के बाद ही इस प्लेयर का करियर हुआ खत्म, इस फॉर्मेट में खेल लिया आखिरी मैच


IND vs BAN 3rd T20- India TV Hindi

Image Source : PTI
IND vs BAN 3rd T20

India vs Bangladesh T20 Series: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजों ने ऐसा प्रदर्शन किया, जिससे विरोधी टीम के गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं। भारत के बल्लेबाजों ने 297 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया और सभी प्लेयर्स ने मैदान पर आकर रनों की बारिश कर दी। संजू सैमसन ने तूफानी शतक लगाया, तो वहीं कप्तान सूर्यकुमार यादव भी पीछे नहीं रहे और दमदार अर्धशतक लगाया। हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 18 गेंदों में ही 47 रन बनाए। तीसरे टी20 मैच के बाद बांग्लादेश के महमुदुल्लाह का टी20 इंटरनेशनल करियर समाप्त हो गया है, क्योंकि उन्होंने तीसरे मैच से पहले ही रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। 

पहले ही कर दी थी संन्यास की घोषणा

बांग्लादेश के स्टार प्लेयर महमूदुल्लाह ने कहा था कि हां वह सीरीज के आखिरी मैच के बाद T20 से संन्यास ले रहे हैं। यह पहले से तय था। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि इस फॉर्मेट से विदा लेकर वनडे क्रिकेट पर फोकस करने का यह सही समय है। अगले वर्ल्ड कप को देखते हुए यह उनके लिए और टीम के लिए भी सही समय है।

वनडे फॉर्मेट में थखेलते रहेंगे महमुदुल्लाह

महमुदुल्लाह ने टेस्ट से साल 2021 से ही रिटायरमेंट ले लिया था। अब वह उन्होंने T20 फॉर्मेट को भी अलविदा कह दिया है। लेकिन वह वनडे फॉर्मेट में खेलना जारी रखेंगे और उनकी निगाहें बांग्लादेश के लिए चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में अच्छा प्रदर्शन करने पर होंगी। उन्होंने बांग्लादेश के लिए साल 2007 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 141 T20I मैचों में खेलते हुए 117.74 की स्ट्राइक-रेट से 2444 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके नाम इस फॉर्मेट में 43 विकेट भी दर्ज हैं। 

T20I में तीसरा सबसे लंबा करियर रहा

महमुदुल्लाह का टी20 इंटरनेशनल करियर 17 साल 41 दिनों का रहा। ओवरऑल T20I क्रिकेट में उनका तीसरा सबसे लंबा करियर रहा। उनसे आगे बांग्लादेश के सीन विलियम्स और शाकिब अल हसन हैं। वह सबसे ज्यादा T20I मैच खेलने के मामले में भी संयुक्त रुप से तीसरे नंबर पर रहे। उन्होंने कुल 141 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। उनके आगे पॉल स्ट्रर्लिंग (147 T20I मैच) और रोहित शर्मा (159 T20I मैच) रहे हैं। 

आखिरी मैच में रहे फ्लॉप

महमुदुल्लाह अपने करियर के आखिरी T20I मैच में खास कमाल नहीं दिखा पाए। वह गेंद और बल्ले से बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने भारत के खिलाफ मैच में 2 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। इसके बाद बैटिंग करते हुए उनके बल्ले से सिर्फ 8 रन ही निकले। 

यह भी पढ़ें: 

भारत ने एक बार फिर तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड, सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में रचा इतिहास

T20 क्रिकेट में भारत ने दुनिया की सभी टीमों को छोड़ा पीछे, ऐतिहासिक कीर्तिमान से मिला नंबर-1 का ताज

Latest Cricket News





Source link

x