तेज़ है नज़र तो ही लें चैलेंज, कछुओं के बीच बैठा है सांप, किसी को नहीं आया नज़र, 10 सेकंड का चैलेंज!


कई बार ऐसा होता है कि हमारी नज़रें (Optical Illusion) सामने रखे सच को भी नहीं देख पातीं. इस तरह से डिज़ाइन की गई तस्वीरों को ऑप्टिकल एल्यूज़न कहा जाता है. ऐसे ही Optical Illusion वाली एक तस्वीर इस वक्त इंटरनेट पर वायरल (Viral On Internet) हो रही है, जिसे सॉल्व करना बेहद मुश्किल है.

हंगरी के आर्टिस्ट ग्रेगली डलास (Gergely Dudas) की बनाई तस्वीर में आपको कछुए ही कछुए दिखाई दे रहा हैं. इन्हीं के बीच तस्वीर में अगर 10 सेकेंड के अंदर-अंदर आपको कछुओं के बीच एक सांप दिखाई दे गया तो यकीन मानिए आपके पास बाज़ की नज़र है. क्योंकि कोई भी ये कारनामा आसानी से नहीं कर पाया. तो चलिए शुरू कर दीजिए सांप की खोज.

तस्वीर में कहां छिपा है सांप?
तस्वीर के अंदर आपको कछुए ही कछुए दिखाई दे रहे हैं. इनके बीच कुछ इस तरह के सांप छिपा हुआ है कि एक बार में इसे ढूंढ पाना संभव ही नहीं है. ज़रा ध्यान से देखने के बाद ही आप कार्टून से ही बने सांप को नोटिस कर पाएंगे. हां, इस चैलेंज का टाइम 10 सेकेंड है, लेकिन बहुत कम ही लोग हैं, जो इस चैलेंज को पूरा कर पाए हैं. आप भी एक बार कोशिश ज़रूर कीजिए.

Optical Illusion, Spot a Snake Puzzle, Spot Snake in 10 seconds,

तस्वीर में ढूंढना है एक सांप. (Credit- thedudolf.blogspot.com)

आसान नहीं है काम …
सांप को ढूंढने में आपको अच्छा-खासा स्ट्रगल करना पड़ रहा होगा. अब ज़रा अपनी नज़रों को ऊपर से नीचे तक दौड़ाइए और ध्यान से एक-एक कछुए को देखिए. इन्हीं के बीच सांप छिपा हुआ है, जो अलग सा दिख रहा है.

Optical Illusion, Spot a Snake Puzzle, Spot Snake in 10 seconds

देख सकते हैं जवाब. (Credit- thedudolf.blogspot.com)

तस्वीर में सांप की निकली हुई जीभ उसे कछुओं से अलग कर रही है और उसके साथ शेल भी नहीं है. अगर आप इसे देख पाए थे तो बधाई वरना जवाब आप तस्वीर में देख सकते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link

x