तेज बारिश से सामने आई धर्मनगरी चित्रकूट की पोल, सड़कें बनी तालाब, देखें वीडियो


चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले को वैसे तो सरकार धार्मिक स्थल के रूप में काफी ज्यादा महत्व दे रही है लेकिन यहां के लोग अभी जिन स्थितियों में जी रहे हैं उनकी हालत बदतर है. तेज बारिश के कारण स्थिति और गंभीर हो गई है. पिछले कुछ दिनों से जंगलों में हो रही लगातार बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं. इससे आज यहां के कई कस्बों में मुख्य बाजार की सड़कों में पानी भरने से आवागमन प्रभावित हो गया है. सुबह से हो रही जोरदार बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गई हैं, जिससे वाहनों और पैदल चलने वालों को अत्यधिक कठिनाई हो रही है. बाजार में पानी भर जाने से दुकानदारों को अपने सामान को सुरक्षित रखने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है.

मुख्य रोड में भरा पानी
हम बात कर रहे हैं चित्रकूट जिले के मानिकपुर तहसील के मुख्य बाजार की जहां कस्बे में तेज बारिश से स्थिति अत्यंत गंभीर हो गई है. नदियों और नालों में उफान के साथ ही बाजार की सड़कें पानी से भर गई हैं. इससे वाहनों और पैदल चलने वालों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. दुकानदारों को अपने सामानों की सुरक्षा के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है क्योंकि बाजार में पानी भर जाने के कारण उनकी दुकानों को भी नुकसान का खतरा है. यह स्थिति आने-जाने और स्थानीय व्यापारियों के लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण है.

राहगीर बोले तेज बारिश से हर बार हो जाता है यहां पानी भराव
कस्बे के राहगीरों ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह से ही मानिकपुर क्षेत्र में जोरदार बारिश हो रही है और जोरदार बारिश होने से डॉट के पुल के पास मुख्य बाजार की सड़कों में बारिश का पानी भर गया है.जिससे हम लोगो को आने जाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. तो वही आस पास मौजूद दुकान खोले दुकानदारों में बताया की ज्यादा तेज बरसात होने के कारण यहां अक्सर पानी भर जाता है. दुकानों के अंदर भी कभी-कभी पानी भरने लगता है.

FIRST PUBLISHED : September 17, 2024, 22:21 IST



Source link

x