दिखने में आम लेकिन बड़ा करामाती, दिवाली पर घर में लगाए ये खास चक्र, नकारात्मक ऊर्जा रहेंगी कोसों दूर


दरभंगा. दीपावली के अवसर पर दरभंगा में गोमती नदी से प्राप्त गोमती चक्र बाजारों में उपलब्ध है. यह चक्र हिंदू धर्म में विशेष महत्व रखता है और इसकी पूजा करने से घर में समृद्धि और सुख बना रहता है.

गोमती चक्र की पूजा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में शांति और समृद्धि आती है. यह चक्र भगवान विष्णु के चक्र के छाप वाला होता है और इसकी पूजा करने से भक्तों को विशेष लाभ होता है.

पूजा विधि
गोमती चक्र की पूजा करने के लिए निम्नलिखित विधि का पालन करें. सबसे पहले आप 11 गोमती चक्र लें. फिर लक्ष्मी और गणेश के साथ इसकी पूजा करें और उसके बाद एक लाल कपड़े में इसे बांधकर अपने मुख्य द्वार पर लटकाएं .

मूल्य और ऑफर
गोमती चक्र की कीमत ₹10 से ₹100 प्रति पीस है, जो साइज के अनुसार भिन्न होती है. दुकानदार संतोष कुमार की दुकान पर 10% डिस्काउंट भी उपलब्ध है.

दरभंगा में गोमती चक्र की पूजा का महत्व
दरभंगा में पिछले 4-5 साल से लोग गोमती चक्र की पूजा करने लगे हैं और इसके परिणामस्वरूप उन्हें समृद्धि और सुख मिला है. इसी चार से पांच साल में गोमती चक्र की डिमांड मार्केट में बढ़ी है. चुकी इससे पहले यहां लोगों को इसकी जानकारी भी नहीं थी. जब से मोबाइल और यूट्यूब आया है तब से लोगों को इसकी जानकारी मिली है और धीरे-धीरे दीपावली के दौरान इस गोमती चक्र की बिक्री बढ़ी है. इससे ग्राहकों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है. गोमती नदी में मिलने वाला यह खास चक्र को इस दिवाली इस विधि से घर में करें स्थापित नकारात्मक ऊर्जा कोसों दूर रहेंगी.

Tags: Bihar News, Darbhanga news, Local18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.



Source link

x