दिल्‍लीवालों अब भी नहीं संभले तो अगला नंबर आपका ही होगा, IGI इलाके की हालत सबसे खराब, खतरनाक है यह चलन – delhi traffic police big action indira gandhi international airport igi area topped beware otherwise ypu will be the next


नई दिल्ली. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस साल 15 जून तक गलत मार्ग पर वाहन चलाने को लेकर 2,500 से अधिक लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. ये मामले पिछले साल जारी किए गए चालानों से लगभग 250 प्रतिशत अधिक हैं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा क्षेत्र (IGI Airport) में सबसे अधिक 572 चालान काटे गए_

दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि आंकड़े बताते हैं कि साल 2024 में गलत मार्ग पर वाहन चलाने को लेकर 2,577 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया जो वर्ष 2023 में जारी किए गए 732 चालानों से काफी अधिक हैं. यह पिछले वर्ष की तुलना में मामलों में लगभग 252 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है. इसके अतिरिक्त दिल्ली यातायात पुलिस ने 2024 में सबसे अधिक चालान वाले शीर्ष 10 यातायात क्षेत्रों का विश्लेषण किया. बता दें कि दिल्‍ली में गलत दिशा में ड्राइविंग करने का बेहद खतरनाक चलन है. ट्रैफिक पुलिस की ओर से लगातार इसको लेकर जागरुकता अभियान चलाया जाता है. इसके बावजूद लोग ट्रैफिक नियमों को ताक पर रखकर इस तरह से वाहन चलाते हैं.

दिल्‍ली में कहां कितने मामले
अधिकारियों ने बताया कि सबसे अधिक 572 चालान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा क्षेत्र में काटे गए. उन्होंने कहा कि मयूर विहार क्षेत्र में 344, मधु विहार में 339, कमला मार्केट में 215, सिविल लाइंस में 195, नरेला में 194, कोतवाली में 178, तिमारपुर में 164, कापसहेड़ा में 86 और कल्याणुरी क्षेत्र में 59 चालान काटे गए.

पहली बारिश में ही खुल गई पोल
दिल्ली-एनसीआर में मानसून ने अपना रंग दिखा दिया है. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में शुक्रवार तड़के से झमाझम बारिश हो रही है. बारिश की वजह से मौसम ठंडा-ठंडा, कूल-कूल हो गया है. गर्मी से राहत मिल गई है और दिल्ली-एनसीआर का मौसम काफी सुहाना हो गया है. शुक्रवार की सुबह जब दिल्लीवालों की नींद खुली तो सड़कों पर जलसैलाब दिखा. जी हां, दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश की वजह से सड़कों पर घुटनों तक पानी आ गया है. गाड़ियां डूब जा रही हैं. कुछ जगहों पर अब ट्रैफिक की समस्या देखी जा रही है. सुबह से ही कई जगहों पर जाम दिख रहा है.

Tags: Delhi news, Delhi police, Delhi Traffic Advisory



Source link

x