दिल्‍ली के बाद गुजरात में कोकीन का बड़ा जखीरा, ₹5000 करोड़ का ड्रग्‍स जब्‍त, कंपनी पर बड़ी रेड – after delhi 518 kg drugs cocaine worth rupees 5000 crore recovered in gujarat 5 arrested combine operation


नई दिल्ली. गुजरात के अंकलेश्वर में दिल्ली और गुजरात पुलिस ने रविवार को एक संयुक्त अभियान में 5000 करोड़ रुपये मूल्य की करीब 518 किलोग्राम कोकीन बरामद की है. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि यह नई बरामदगी दिल्ली में इस माह की शुरुआत में जब्त की गई 700 किलोग्राम कोकीन के मामले से जुड़ा है. इसके साथ ही अब तक 1,289 किलोग्राम कोकीन और 40 किलो हाइड्रोपोनिक थाईलैंड मारिजुआना बरामद की जा चुकी है. इसकी कुल कीमत 13,000 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है. इस संबंध में अब तक 12 लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं.

सूत्रों ने बताया कि यह देश में किसी भी एजेंसी द्वारा की गई अब तक की सबसे बड़ी जब्ती मानी जा रही है. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, 700 किलोग्राम कोकीन की जब्ती के मामले की जांच के दौरान स्‍पेशल को पता चला कि मादक पदार्थ अंकलेश्वर स्थित अवकार ड्रग्स लिमिटेड कंपनी से लाए गए थे. अधिकारी ने बताया कि रविवार को स्‍पेशल सेल की एक टीम गुजरात भेजी गई और कंपनी के गोदाम से कोकीन बरामद की गई. उन्होंने बताया कि मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया.

दुबई और ब्रिटेन से कनेक्‍शन
पुलिस ने बताया कि आरोपियों से दुबई और ब्रिटेन से ऑपरेट किए जा रहे कथित अंतरराष्ट्रीय गिरोह के संबंध में पूछताछ की जा रही है. स्‍पेशल सेल ने 2 अक्टूबर को दक्षिणी दिल्ली के महिपालपुर में एक गोदाम से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलो हाइड्रोपोनिक थाईलैंड मारिजुआना जब्त किया था, जिसकी अनुमानित कीमत 5,620 करोड़ रुपये है तथा चार लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद दो अन्य लोगों को अमृतसर और चेन्नई से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के हापुड़ से एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया जो कि इस मामले में गिरफ्तार किया गया सातवां व्यक्ति है.

FIRST PUBLISHED : October 13, 2024, 23:51 IST



Source link

x