देवघर में खोज रहे हैं वाटरफॉल तो पहुंच जाएं इस जगह, गर्मी में फील होगा ठंडा-ठंडा, कूल-कूल


परमजीत कुमार/देवघर. अप्रैल के महीने में गर्मी अपनी चरम सीमा पर पहुंच चुकी है. गर्मी ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. गर्मियों से निजात पाने के लिए लोग कहीं वॉटरफॉल जा रहे हैं तो कहीं वाटरपार्क, लेकिन देवघर में भी एक ऐसी जगह है जहां आपको भरी गर्मी मे ठंड का एहसास होने वाला है. जी हां हम बात कर रहे हैं देवघर के पुनासी झरने की. देवघर मुख्यालय से 20 किलोमीटर की दूरी पर प्राकृतिक नजारों के बीच भीषण गर्मी मे इस वॉटरफॉल का लुत्फ आप उठा सकते हैं.

देवघर मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूरी पर स्थित लीलूडीह गांव के समीप पुनासी डैम के पानी ने झरने का रूप ले लिया है. यहां पानी बड़े-बड़े पथलों से टकराकर ऊपर से नीचे गिरता है. जिसका लुत्फ उठाने दूरदराज से सैलानी यहां पर जुटने लगे हैं. इस वॉटरफॉल का लुत्फ उठाने देवघर जिले से नहीं, बल्कि सीमावर्ती इलाकों से भी सैलानी जुटने लगे हैं. यहां पर सेलानी रील्स बनाकर सोशल मिडिया पर अपलोड भी कर रहे हैं.

क्या कहते हैं सैलानी
देवघर से 08 किलोमीटर दूरी पर स्थित बरियारपुर गांव से आए सैलानी अनुज कुमार पाठक कहते हैं कि इस भीषण गर्मी में जिले में जो वाटरपार्क की कमी है वो यह पुनासी झरना पूरी कर रहा है. इस झरने में नहाने के साथ ही प्राकृतिक नजारे भी देखने को मिलते हैं. वहीं अगर इस वाटरफॉल को अगर थोड़ा सा विकास कर दिया जाए, तो सेलानियों का और भी आकर्षण इस झरने की
तरफ बढेगा.

कैसे पहुंचे यह वाटरफॉल
अगर आप देवघर बाबा मंदिर में पूजा आराधना करने के बाद इस वाटरफॉल पहुंचना चाहते हैं तो ऑटो या कार बुक करके यह वाटरफॉल पहुंच सकते हैं. वहीं अगर आप जासीडीह स्टेशन से ऑटो से 15 किलोमीटर की यात्रा कर पहुंच सकते हैं. यह झरना देवघर पुनासी मुख्य सड़क पर लीलूडीह गांव में स्थित है.

Tags: Deoghar news, Latest hindi news, Local18, Mp news



Source link

x