नागिन गाने के धुन पर बोकारो के महेश बचते हैं लजीज बटर पॉपकॉर्न



3305387 HYP 0 FEATURE20230805 110651 0000 नागिन गाने के धुन पर बोकारो के महेश बचते हैं लजीज बटर पॉपकॉर्न
कैलाश कुमार/बोकारो. आपने शादी और पार्टियों के मौकों पर अक्सर लोगों को नागिन के बीन वाली धुन पर थिरकते देखा होगा लेकिन बोकारो के चास के महेश का बटर पॉपकॉर्न का ठेला ख़ास तौर पर नागिन वाले धुन के लिए जाना जाता है. उनके गली या मोहल्ले से गुजरते ही नागिन वाली धुन सुनने के लिए बच्चों की भीड़ लग जाती है. पॉपकॉर्न विक्रेता महेश ने लोकल 18 झारखंड से बातचीत में बताया कि वह पिछले 5 सालों से चास के विभिन्न गली, मोहल्ले में घूमकर पॉपकॉर्न बेच रहे है. उनके यहां बटर पॉपकॉर्न की कीमत 10 रुपए पैकेट है.

नागिन वाली धुन पर विक्रेता महेश ने  कहा कि यह धुन उन्होंने खास लोगों को आकर्षित करने के लिए लगाई है. ताकि लोग उनके ठेले पर आकर पॉपकॉर्न की खरीदारी करें. इसके लिए उन्होंने बैटरी और म्यूजिक बॉक्स को स्पीकर से जोड़ा है जिससे यह धुन लगातार बजती रहती है.

 

रोजाना 100 से लेकर 500 रुपए  की आमदनी
पॉपकॉर्न बनाने को लेकर महेश ने बताया कि सबसे पहले वह चास के सदर बाजार से मकई के दाने की खरीदारी कर लाते हैं. फिर उसमें हल्दी, नमक और बटर डालकर इसे अच्छे से पकाया जाता है. फिर ठेले के चूल्हे पर मकई के दानों को डालकर पकाया जाता है. फिर गर्म कर ग्राहक को पॉपकॉर्न परोस दिया जाता है. महेश ने बताया कि आमतौर पर वह रोजाना 100 से लेकर 500 रुपए तक कि आमदनी कर लेते हैं और शाम 4:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक घूम घूमकर पॉपकॉर्न बेचते हैं. ठेले पर खरीदारी करने आए निखिल ने बताया कि पॉपकॉर्न का स्वाद काफी अच्छा होता है और 10 रुपए में अधिक मात्रा में पॉपकॉर्न मिलता है.



Source link

x