नायाब सिंह सैनी हरियाणा के मुख्यमंत्री पद के लिए केतु योग में लेंगे शपथ! बरसेगी केतु देव की विशेष कृपा


हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का जन्म 25 जनवरी 1970 को हुआ, उनका मूलांक 7 है बनता है एवं भाग्यांक भी 7 है. मूलांक और भाग्यांक दोनों 7 होने से इन्हें 7 नंबर यानी केतु देव की विशेष कृपा प्राप्त होती है. केतु देव जब व्यक्ति को देते हैं तब इतना देते हैं कि उसके फलस्वरूप व्यक्ति उसे लंबे समय तक भोगता है.नायब सिंह सेनी के मूलांक का स्वामी केतु है और उस दिन हर्षण योग में शपथ लेंगे हर्षण योग का स्वामी भी केतु है. उन पर केतु देव की विशेष कृपा है. 17 तारीख का शपथ ग्रहण उनके लिए बहुत शुभ होने वाला है.इस शपथ ग्रहण के बाद हरियाणा में वो बहुत ही बहादुरी के साथ अपने निर्णय लेंगे एवं हरियाणा में अध्यात्म और सांस्कृति से जुड़े फैसले भी लेंगे. इस कार्यकाल में उन्हें काफी प्रसिद्धि मिलेगी.

हरियाणा के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में एक बार फिर नायब सिंह सेनी पर नेतृत्व ने भरोसा दिखाया है. अभी हाल ही में हरियाणा में हुए चुनाव में उनके नेतृत्व में पार्टी ने बड़े मार्जन से जीत दर्ज की है. काफी विचार विमर्श के बाद हरियाणा में शपथ ग्रहण के लिए 17 अक्टूबर की तारीख निश्चित की गई है.

17 अक्टूबर को आश्विन शुक्ल पक्ष पूर्णिमा, पिंगल संवत्सर विक्रम संवत 2081, शक संवत 1946 (क्रोधी संवत्सर), आश्विन, पूर्णिमा तिथि 04:56 PM तक उपरांत प्रतिपदा, नक्षत्र रेवती 04:20 PM तक उपरांत अश्विनी, हर्षण योग 01:41 AM तक, उसके बाद वज्र योग एवं करण विष्टि 06:48 AM तक, बव 04:56 PM तक, बालव 03:04 AM तक, कौलव रहेगा. चंद्रमा मीन राशि में गोचर करेंगे एवं सूर्य तुला राशि में रहेंगे.

इस दिन शरद पूर्णिमा भी मनाई जाएगी, इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना करने का विधान है.शरद पूर्णिमा को चांद 16 कलाओं से पूर्ण रहता है. इस दिन जन्म लेने वाले व्यक्ति को सुख- समृद्धि की प्राप्ति होती है. साथ ही सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है.

हरियाणा सरकार का शपथ ग्रहण पूर्णिमा तिथि और हर्षण योग में होगा. हर्षण योग को बहुत शुभ माना जाता है इस मुहूर्त में शपथ ग्रहण से हरियाणा राज्य निश्चित रूप से खुशहाल रहेगा और मुख्यमंत्री नायब सिंह सेनी अपना कार्यकाल कामयाबी के साथ पूरा करेंगे.

Tags: Ank Jyotish, Astrology



Source link

x