न्यूजीलैंड कप्तान ने भारत दौरे पर रवाना होने से पहले दिया बड़ा बयान, टेस्ट सीरीज के लिए अपने प्लान का किया खुलासा


Tom Latham And Kane Williamson- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारत दौरे पर रवाना होने से पहले टॉम लेथम का आया बड़ा बयान।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है, जिसमें श्रीलंका दौरे पर मिली एकतरफा हार के बाद टिम साउदी के कप्तानी छोड़ने पर टॉम लेथम को इस दौरे के लिए कीवी टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं केन विलियमसन ग्रोइन इंजरी की वजह से पहले टेस्ट मुकाबले में नहीं खेलेंगे जो न्यूजीलैंड टीम के एक बड़ा झटका जरूर है। हालांकि इसके बावजूद भारत दौरे पर रवाना होने से पहले न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लेथम का बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम से इस सीरीज के दौरान आक्रामक क्रिकेट देखने को मिलेगा।

भारत के खिलाफ आक्रामक क्रिकेट खेलने से मिल सकता फायदा

टॉम लेथम ने भारत दौरे पर रवाना होने से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरे अनुसार उन चीजों को हमें जारी रखने की कोशिश करनी चाहिए जिसमें स्पिन गेंदबाजी एक अहम भूमिका निभा सकती है। भारत जाकर खेलना हमेशा एक रोमांचक चुनौती होती है और एक बार हम वहां जाकर अपनी योजना के अनुसार खेलते हैं तो हम उन्हें हरा सकते हैं। भारत में हमने देखा है कि पिछले कुछ सालों में जिस भी टीम ने उन्हें मात दी है उन्होंने उनके खिलाफ काफी आक्रामक क्रिकेट खेली है, खासकर बल्लेबाजी में। हम वहां पहुंचने के बाद हालात को देखते हुए ये फैसला करेंगे कि हमें किस योजना के साथ खेलना है, लेकिन सभी प्लेयर्स ने अपनी योजना बनाई है जिसमें उन्हें किस तरह से इस टेस्ट सीरीज में खेलना है।

1988 में आखिरी बार टेस्ट मैच जीती थी न्यूजीलैंड टीम भारत में

भारत में न्यूजीलैंड टीम का टेस्ट रिकॉर्ड देखा जाए तो वह काफी खराब देखने को मिला है, जिसमें वह जहां एक बार भी टेस्ट सीरीज यहां जीतने में कामयाब नहीं हो सके तो वहीं उन्होंने अब तक खेले 36 टेस्ट मुकाबलों में से सिर्फ 2 में ही जीत हासिल की है। न्यूजीलैंड की टीम को भारत में आखिरी बार टेस्ट मैच में जीत साल 1988 में मिली थी। ऐसे में कीवी टीम के कप्तान टॉम लेथम के लिए ये दौरा बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है।

ये भी पढ़ें

ये क्या! एक दो नहीं, इंग्लैंड ने मुल्तान में तोड़ दिए 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड; रिकॉर्ड्स की तो झड़ी लग गई

654 दिन और 18 पारी, बाबर आजम शर्मनाक रिकॉर्ड रचने की दहलीज पर; इस गेंदबाज की बराबरी की

Latest Cricket News





Source link

x