पति की मौत से ‘खुश’ थी महिला, 1 माह बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार तो बोली- ‘मैं BA पास हूं, ऐसे….’ – wife was happy after husband death caught by Rajasthan Police after 1 month investigation bhilwara cop got shocked to know reason bizarre news


भीलवाड़ा. पति-पत्नी के रिश्ते को तार तार करने वाला मामला भीलवाड़ा में सामने आया है. ज्यादा पढ़ी-लिखी पत्नी अपने पति के कम पढ़े-लिखे होने और उसके मासूम भोलेपन को देखते हुए उससे नफरत करने लगी. नफरत इतनी बढ़ गई की पत्नी अपने पति से मिलना ही नहीं चाहती थी. पत्नी अपने ससुराल पहुंची लेकिन खाली हाथ नहीं, अपने पति की मौत का सामान लेकर पहुंची. पति बीमार था. उसने गोली मांगी तो बेरहम पत्नी ने पानी के साथ सल्फास की गोली पति को दे दी. मासूम पति विश्वास करते हुए गोली खाली और उसकी मौत हो गई.

युवक तीन दिन तक तड़पता रहा और अंत में उसकी मौत हो गई. पुलिस ने जब हत्या का पर्दाफाश किया तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. पत्नी बोली कि मुझे कम पढ़ा लिखा पति पसंद नहीं था. मैं तो बीए पास हूं और छोड़कर जाती तो समाज का आर्थिक दंड भुगतना पड़ता इसलिए यह रास्ता चुना.

मामला भीलवाड़ा जिले के सदर थाना क्षेत्र के धूमड़ास गांव का है. धूमड़ास गांव में रहने वाले नारायण गाडरी ने पुलिस में एक एफआर दर्ज करवाई थी जिसमें उसने बताया कि 3 जून की रात करीब 9:30 के आसपास मेरे भाई मदन गाडरी को उसकी पत्नी वंदना ने सल्फास दे दिया. मदन की तबीयत खराब होने के बाद उसे भीलवाड़ा महात्मा गांधी हॉस्पिटल और यहां से उदयपुर एमबीएस हॉस्पिटल में रेफर किया. यहां इलाज के दौरान 6 जून को मदन की मौत हो गई. नारायण ने बताया कि मेरे भाई की पत्नी वंदना ने षड्यंत्र रचते हुए धोखे से उसे सल्फास दे दिया दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और शक के आधार पर जब टीना से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. फिलहाल पुलिस टीना से पूछताछ में लगी है.

सदर पुलिस उपाधीक्षक श्याम विश्नोई ने कहा कि मृतक मदन की शादी आंटा-सांटा प्रथा के तहत हुई थी, जिसमें मृतक की बहन की शादी आरोपी पत्नी के भाई से करवाई गई थी. वंदना ने बीए पास थी जबकि मदन कम पढ़ा लिखा होकर फैक्ट्री में मजदूरी करता था. वह व्यवहार से मासूम और भोला था, इस कारण टीना उसे पसंद नहीं करती थी और उससे छुटकारा पाना चाहती थी. वह लंबे समय बाद अपने ससुराल पहुंची जहां पर मदन की तबीयत खराब थी. मदन को पेरासिटामोल के बहाने सल्फास की गोली दे दी जिससे मदन की मौत हो गई.

FIRST PUBLISHED : July 5, 2024, 17:51 IST



Source link

x