पहले 2 मैचों के लिए टीम का ऐलान, विराट कोहली और ऋषभ पंत का नहीं नाम


Rishabh Pant and Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ऋषभ पंत और विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज फतह करने के बाद अब T20I सीरीज में बांग्लादेश का सामना करने के लिए तैयार है। 3 मैचों की T20I सीरीज का 6 अक्टूबर से ग्वालियर में आगाज होगा। दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को दिल्ली में और फिर सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। इस सीरीज के बीच में घरेलू क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का भी आगाज होगा। 11 अक्टूबर से रणजी ट्रॉफी की शुरुआत होने जा रही है जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। दिल्ली की टीम भी 11 अक्टूबर से छत्तीसगढ़ के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। वहीं, दूसरे मैच में दिल्ली का सामना तमिलनाडु से होगा। इन दोनों ही मैचों के लिए दिल्ली ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

कोहली और पंत का नाम नहीं

दिल्ली ने इससे पहले रणजी ट्रॉफी के लिए 84 सदस्यीय संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी जिसमें विराट कोहली और ऋषभ पंत को शामिल किया गया था। लेकिन अब पहले दो मैचों के लिए चुने गए 18 खिलाड़ियों की लिस्ट में कोहली और पंत का नाम नहीं है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने ये जानकारी दी। रणजी ट्रॉफी के आगाज के साथ ही भारतीय टीम घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त हो जाएगी। ऐसे में कोहली और पंत को दिल्ली की 18 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

हिम्मत सिंह संभालेंगे कमान

हिम्मत सिंह को दिल्ली की टीम कप्तान बनाया गया है। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के धाकड़ बल्लेबाज आयुष बडोनी टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और यश ढुल का नाम भी टीम में शामिल हैं। तेज गेंदबाज मनी ग्रेवाल को भी टीम में शामिल किया गया है, जबकि सीजन की शुरुआत से पहले सिमरजीत सिंह की फिटनेस एक बार फिर चिंता का विषय है। अगर सिमरजीत फिट नहीं हो पाते हैं तो दिविज मेहरा उनकी जगह लेने के लिए तैयार होंगे। 

पहले 2 मैचों के लिए दिल्ली का स्क्वाड: हिम्मत सिंह (कप्तान), आयुष बडोनी, अनुज रावत (विकेटकीपर), सनत सांगवान, ध्रुव कौशिक, यश ढुल, जोंटी सिद्धू, मयंक रावत, क्षितिज शर्मा, प्रणव राजुवंशी (विकेटकीपर), सुमित माथुर, नवदीप सैनी, हिमांशु चौहान, सिमरजीत सिंह */दिविज मेहरा, रितिक शौकीन, हर्ष त्यागी, मनी ग्रेवाल, शिवांक वशिष्ठ।

Latest Cricket News





Source link

x