पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की Playing 11 का ऐलान, इन 2 प्लेयर्स की हो गई वापसी


England Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
England Cricket Team

Pakistan vs England 2nd Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों खेली जा रही है। इंग्लैंड के पास सीरीज में 1-0 की बढ़त है, क्योंकि उसने पहला मुकाबला पारी और 47 रनों से जीता था। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान की धरती पर खेला जाएगा। जिसके लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में नियमित कप्तान बेन स्टोक्स ने वापसी की है, क्योंकि चोटिल होने की वजह से वह पहला टेस्ट मुकाबला नहीं खेले थे। वहीं टीम में मैथ्यू पॉट्स की वापसी हुई है। 

दो खिलाड़ी हो गए बाहर

दूसरे टेस्ट मैच की इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन से दो प्लेयर को बाहर कर दिया गया है। इनमें गस एटकिंसन और क्रिस वोक्स शामिल हैं। एटकिंसन और वोक्स ने मुल्तान के पहले टेस्ट मैच में क्रमश: 39 और 35 ओवर डाले थे।  दूसरी तरफ से बेन स्टोक्स की वापसी के बाद इंग्लैंड की टीम को मजबूती मिलेगी। वह बेहतरीन बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड की टीम को कई मैच जिताए हैं। लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि वह गेंदबाजी करेंगे या नहीं। 

पहले टेस्ट में हैरी ब्रूक ने जड़ा था तिहरा शतक

पाकिस्तान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 556 रन बनाए थे। इसके बाद इंग्लैंड की टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। हैरी ब्रूक ने जहां तिहरा शतक जड़ा था, तो वहीं जो रूट ने दोहरा शतक लगाया था। इसी वजह से इंग्लैंड ने 823 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की थी। फिर दूसरी पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाज फ्लॉप रहे और इंग्लैंड के बॉलर्स उनके 10 विकेट लेने में सफल रहे। पाकिस्तान ने दूसरी पारी में सिर्फ 220 रन बनाए और टीम को पहला टेस्ट गंवाना पड़ा। 

बाबर आजम जैसे स्टार प्लेयर्स हैं बाहर

पिछले कुछ समय से पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम लगातार 6 टेस्ट मैच हार चुकी है और टीम को जीत नसीब नहीं हुई है। इसी वजह से पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के लिए बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह जैसे प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया है और उनकी जगह घरेलू क्रिकेट में दमदार खिलाड़ियों को मौका दिया है। 

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: 

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), ब्रायडन कार्स, मैट पॉट्स, जैक लीच, शोएब बशीर

यह भी पढ़ें: 

रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग, एक और सेंचुरी जड़ ठोक दिया दावा

Harmanpreet Singh: अभी तक सबसे महंगे बिके भारतीय कप्तान, मिल गए इतने लाख रुपये

Latest Cricket News





Source link

x