पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, बांग्लादेश के पास इतिहास रचने का मौका, पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी


नई दिल्ली. पाकिस्तान पर टेस्ट सीरीज हार का खतरा मंडराने लगा है. रावलपिंडी टेस्ट मैच का पहला दिन एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया. सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को रावलपिंडी में लगातार बारिश होती रही, जिसकी वजह से टॉस भी नहीं हो सका. बांग्लादेश की टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है. उसने पिछले सप्ताह इसी स्थान पर 10 विकेट की ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. इस मैच में पाकिस्तान की दूसरी पारी पांचवें और अंतिम दिन महज 146 रन पर सिमट गई थी.

तेज बारिश के कारण खिलाड़ी और टीम अधिकारी होटल में ही रुके रहे. अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार दोपहर 12:05 बजे दिन का खेल रद्द कर दिया. भारी बारिश के कारण मैदान का आउटफील्ड जलमग्न है. दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में सबसे निचले स्थान पर काबिज वेस्टइंडीज से ठीक ऊपर हैं. इसमें बांग्लादेश सातवें स्थान पर और पाकिस्तान आठवें स्थान पर है.

‘गोल्डन गर्ल’ अवनी लेखरा की संघर्ष की कहानी, 11 की उम्र में हुआ कार एक्सीडेंट, लगातार 2 गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

Paris Paralympics 2024: प्रीति पाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रचा इतिहास, इस मामले में पहली भारतीय बनीं

पिछले साल शान मसूद को कप्तान बनाए जाने के बाद से लगातार चार टेस्ट मैच हार चुके पाकिस्तान ने दिसंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद से एक भी घरेलू टेस्ट नहीं जीता है. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चार टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटे थे. पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को बाहर कर दिया और लेग स्पिनर अबरार अहमद के साथ एक और बाएं हाथ के स्पिनर मीर हमजा को इसमें शामिल किया है.

सीरीज का पहला टेस्ट भी रावलपिंडी में खेला गया था. इस टेस्ट में पाकिस्तान ने प्लेइंग इलेवन में एक भी स्पेशलिस्ट स्पिनर को शामिल नहीं किया था. उसके बाद उसकी जमकर आलोचना हुई थी. पहले टेस्ट में शाकिब और मेहदी हसन मिराज की स्पिन जोड़ी ने मिलकर दूसरी पारी में 7 विकेट लिए थे.

Tags: Pakistan vs Bangladesh



Source link

x