पाकिस्तान में विराट कोहली का जबरदस्त क्रेज


virat kohli- India TV Hindi

Image Source : GETTY
पाकिस्तान में विराट कोहली का जबरदस्त क्रेज

Virat Kohli: विराट कोहली आज की तारीख में क्रिकेट के ब्रॉड एंबेसडर से कम नहीं हैं। वे भले ही इस वक्त भारत में हों और भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज की तैयारी कर रहे हों, लेकिन इसके बाद भी उनका क्रेज पूरी दुनिया में है। भारत में तो उनके फैंस करोड़ों की संख्या में है, लेकिन शायद आपको यकीन नहीं होगा कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी उनके करोड़ों नहीं तो लाखों दीवाने तो हैं ही। ये एक बार फिर साबित हो गया। जब पाकिस्तान में खेले जा रहे चैंपियंस वनडे कप में विराट कोहली के फैंस दिखाई दिए और वो भी उनके नंबर की जर्सी लिए। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो आपको भी देखना चाहिए। 

पाकिस्तान में दिखे विराट कोहली के जबरदस्त फैंस  

क्रिकेट की दुनिया में भारत के कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान में भी विराट कोहली के बहुत फैंस हैं। इसका उदाहरण फैसलाबाद में चैंपियंस कप के दौरान देखने को मिला। इकबाल स्टेडियम में एक फैन को स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की जर्सी लहराते हुए देखा गया। यह सब कुछ रविवार को एक मैच के दौरान हुई, जब सलमान अली आगा इफ्तिखार अहमद के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। 29वें ओवर की तीसरी गेंद पर आगा ने स्ट्रेट ड्राइव से बाउंड्री हासिल की। बस इसी दौरान कैमरामैन ने कैमरे का रुख स्टेडियम में दर्शकों की ओर कर दिया। यहां एक फैन विराट कोहली के नाम और नंबर 18 लिखी भारतीय जर्सी पकड़े हुए था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने कभी नहीं गए हैं कोहली 

खास बात यह है कि विराट ने कभी पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेला है। विराट कोहली ने अपना इंटरनेशनल करियर साल 2008 में शुरू किया था, तब से लेकर अब तक भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। अब पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी होने की बात हो रही है, लेकिन इस पर अभी पक्की मोहर नहीं लगी है। आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को दी है, लेकिन बीसीसीआई और भारत सरकार की ओर अभी तक भारतीय टीम को पाकिस्तान जाने की परमीशन नहीं दी गई है। अगर टीम पाकिस्तान जाती है तो विराट कोहली समेत बहुत से और भी टीम इंडिया के प्लेयर्स पहली बार पाकिस्तान में खेलेंगे, लेकिन इसकी संभावना फिलहाल बहुत कम दिख रही है।  

​बांग्लादेश सीरीज में विराट कोहली पर रहेगी नजर 

फिलहाल कोहली चेन्नई में हैं और भारत बनाम बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी में जुटे हैं, जिसका पहला मुकाबला 19 सितंबर से खेला जाएगा। विराट कोहली इस सीरीज में भी कई नए नए कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। ऐसे में अब उनका सारा फोकस वनडे और टेस्ट पर ही है। देखना होगा कि वे इस सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

यह भी पढ़ें 

अब तो अजिंक्य रहाणे का भी रिकॉर्ड टूट जाएगा, रोहित और कोहली नहीं, ये बल्लेबाज सबसे करीब

IND vs BAN: भारत की प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी का खेलना पक्का, रोहित शर्मा ने जमकर की तारीफ

Latest Cricket News





Source link

x