पिछले 10 सालों में सरफराज ऐसा करने वाले पहले भारतीय, न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़कर रचा इतिहास


Sarfaraz Khan - India TV Hindi

Image Source : AP
Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan Century: सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दमदार शतक लगाया है। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और उन्हें रन बनाने में कोई परेशानी नहीं आई। सरफराज की वजह से टीम इंडिया मैच में बढ़िया स्थिति में पहुंच चुकी है। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। 

पंत और कोहली के साथ निभाईं साझेदारियां

फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल गर्दन में खिंचाव की वजह से नहीं खेले और उनकी जगह मौका मिल गया सरफराज को। उन्होंने इस मौको को दोनों हाथों से लपका और मैच में दमदार शतक लगाया। पहले उन्होंने विराट कोहली के साथ 137 रनों की साझेदारी की। इसके बाद ऋषभ पंत के साथ 100 प्लस रनों की साझेदारी की। टीम इंडिया जो टेस्ट मैच में पिछड़ गई थी। अब इन प्लेयर्स की वजह से वह ड्राइविंग सीट पर लौट आई है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ किया कमाल

सरफराज खान न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की पहली पारी में शून्य रन पर आउट हो गए थे। फिर दूसरी पारी में उन्होंने बेहतरीन वापसी की। उन्होंने दमदार बैटिंग का नमूना पेश करते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया है। इसी के साथ उन्होंने 110 गेंदों में शतक पूरा किया और इस दौरान 13 चौके और तीन छक्के लगाए। वह अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। ऐसा 22वीं बार हुआ है, जब भारत के किसी बल्लेबाज ने एक ही टेस्ट में शून्य और शतक लगाया हो। 

पिछले 10 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में भारत के किसी बल्लेबाज ने एक ही टेस्ट में शून्य और शतक जड़ा है। सरफराज से पहले साल 2014 में शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में जीरो और 115 रन बनाए थे। सरफराज ने शिखर धवन की बराबरी कर ली है। 

इंग्लैंड के खिलाफ किया था डेब्यू

सरफराज खान ने भारतीय टीम के लिए साल 2024 में टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए चार टेस्ट मैचों में 325 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका औसत 65.00 का रहा है। 

यह भी पढ़ें: 

‘ये घटिया सोच’, बाबर आजम के सपोर्ट में उतरे मोहम्मद आमिर, ट्रोल करने वालों को दिया करारा जवाब

सरफराज खान ने कमबैक करते ही दिखाया अपना दबदबा, टेस्ट करियर का जड़ा पहला शतक

Latest Cricket News





Source link

x