पीआर श्रीजेश को मिली बड़ी जिम्मेदारी, रिटायरमेंट को बाद अब निभाएंगे ये खास रोल


PR Shreejesh- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
पीआर श्रीजेश ने इंडिया टीवी से की खास बातचीत

भारतीय हॉकी के दिग्गज पीआर श्रीजेश ने हाल ही में हॉकी से संन्यास लेने के बाद एक नई भूमिका में नजर आ रहे है। उन्हें अगस्त में भारतीय जूनियर टीम का मुख्य कोच बनाया गया था, और अब उन्हें हॉकी इंडिया लीग में नई फ्रेंचाइजी एसजी पाइपर्स का हॉकी डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। 36 वर्षीय श्रीजेश, जो दो बार ओलंपिक में बॉन्ज मेडल जीत चुके हैं, उन्होंने हॉकी इंडिया लीग (HIL) के बारे में अपनी राय रखी है। जो सात साल के अंतराल के बाद फिर से शुरू हो रहा है।

क्या बोले श्रीजेश

इंडिया टीवी के साथ एक विशेष बातचीत में, श्रीजेश ने कहा कि वह केवल एक निर्देशक नहीं हैं, बल्कि फ्रैंचाइजी के ब्रांड एंबेसडर, सहायक कोच और खिलाड़ियों के मेंटर हैं। उन्होंने बताया कि कई फ्रेंचाइजी ने उन्हें खेल के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन उन्होंने खेलना नहीं चुना क्योंकि उन्होंने अपने करियर का शानदार अंत ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर किया है। लीग की वापसी के बारे में उन्होंने कहा कि इसे लोकप्रिय बनाने में कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि सभी फ्रेंचाइजी खेल के प्रति उत्साही हैं। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी रणनीति है कि लीग दो स्थानों पर आयोजित की जाएगी।

इतनी टीमों के बीच खेला जाएगा मुकाबला

श्रीजेश ने कहा कि लीग खिलाड़ियों को एक बेहतरीन मंच प्रदान करेगी। लीग में पहले खेल चुके कई खिलाड़ी भारतीय टीम में हैं। यह खिलाड़ियों को कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का एक बेहतरीन मंच प्रदान करने जा रहा है। वे नेतृत्व के गुण सीखेंगे और दबाव की स्थिति में प्रदर्शन करना भी सीखेंगे। विश्व कप, ओलंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स सभी दबाव को संभालने के बारे में हैं। जो इसे अच्छी तरह से करता है वह खेल जीतता है। श्रीजेश ने यह भी बताया कि HIL खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन मंच प्रदान करेगी, जहां वे हॉकी के बेस्ट खिलाड़ियों के खिलाफ खेल सकेंगे। आपको बता दें कि लीग में आठ मेंस और छह महिला टीमें शामिल होंगी, और यह दिसंबर 2024 से फरवरी 2025 तक रांची और राउरकेला में आयोजित की जाएगी।





Source link

x