पॉलिटिक्स पर आधारित हैं ये 5 दमदार वेब सीरीज, सस्पेंस देख आपका भी घूम जाएगा दिमाग, एंटरटेनमेंट की है फुल गारंटी



mug1jk68 political web series on पॉलिटिक्स पर आधारित हैं ये 5 दमदार वेब सीरीज, सस्पेंस देख आपका भी घूम जाएगा दिमाग, एंटरटेनमेंट की है फुल गारंटी

राजनीति की उठापटक और दांव पेंच जगजाहिर हैं, लेकिन कई बार जो खबरें सामने आती है, वो सिर्फ उस बात पर जोर देती हैं जो राजेनेता बताया चाहते हैं और दिखाना चाहते हैं. ऐसे में जब राजनीति के अंदर की कहानियां, यानी वो कहानियां जिसे आमतौर पर बताया नहीं जाता या मीडिया में सामने नहीं आती, ऐसी कहानियां पर्दे पर खूब पसंद की जाती हैं. फिल्मों के साथ ही ऐसी कई वेब सीरीज भी बनीं, जो राजनीति के गलियारों के किस्से सुनाती हैं. आज हम आपके लिए टॉप 5 पॉलिटिकल वेब सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें आप ओटीटी पर देख सकते हैं.

मिर्जापुर 

यूपी के इस जिले की सियासत और अपनी पकड़ बनाए रखने की जिद और गैंग्स के बीच की आपसी लड़ाई को दिखाती इस वेब सीरीज ने खूब सुर्खियां बटोरीं. इस सीरीज के दो पार्ट रिलीज हो चुके हैं और दोनों ही खूब पसंद किए गए. पंकज त्रिपाठी, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा जैसे कलाकारों से सजी ये सीरीज अमेजन प्राइम पर मौजूद है.

तांडव 

सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया स्टारर वेब सीरीज ‘तांडव’ भी सुर्खियों में रही. इस सीरीज में राजनीतिक उत्तराधिकारी बनने की लड़ाई और छात्र राजनीति को दिखाया गया है. अमेजन प्राइम वीडियो पर आप इस पॉलिटिक्स ड्रामा सीरीज का मजा ले सकते हैं.

सिटी ऑफ़ ड्रिम्स 

सिटी ऑफ ड्रिम्स के दो सीजन आ चुके हैं. इस शानदार पॉलिटिकल वेब सीरीज में राजनीतिक परिवार के द्वंद्व को दिखाया गया है. राजनीतिक दांव-पेंच और राजनीति की पराकाष्ठा को दिखाती इस सीरीज में सचिन पिलगाओंकर, अतुल कुलकर्णी,  एजाज़ ख़ान और प्रिया बापट जैसे कलाकार हैं. इस सीरीज को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

महारानी

बिहार की राजनीति को दिखाती इस सीरीज में हुमा कुरैशी ने लीड रोल निभाया है, जो एक ऐसी महिला के किरदार में दिखती हैं, जो घर गृहस्थी संभालना जानती हैं, लेकिन एक दिन वह राज्य की सीएम बन जाती हैं और फिर राजनीति के दांव पेंच खेलने लगती हैं. महारानी सीरीज के दो पार्ट आ चुके हैं, इन्हें आप सोनी लिव पर देख सकते हैं.

क्वीन 

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और देश की मजबूत महिला नेत्रियों में गिनी जाने वाली दिवंगत जयललिता के जीवन पर इस वेब सीरीज को बनाया गया है. इस दमदार सीरीज को आप एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं.

”वह हमेशा मेरा पक्ष लेती रही हैं” – अपनी मां तनुजा के बारे में काजोल



Source link

x