फाइनल के लिए दावेदारी ठोकने उतरेगा पाकिस्तान, भारत से पहले खिताबी मुकाबले में पहुंचने का चांस


Emerging Asia Cup 2024 - India TV Hindi

Image Source : @THEREALPCB
इमर्जिंग एशिया कप 2024

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच का हमेशा से ही दोनों देशों के क्रिकेट फैंस को इंतजार रहता है। जब भी दोनों टीमें आमने-सामने होती है तो पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस की निगाहें इस महामुकाबलें पर टिक ही जाती हैं। एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होने की संभावना बन रही है। दरअसल, ओमान में इमर्जिंग एशिया कप 2024 खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज में भारत और पाकिस्तान टीम का आमना-सामना हो चुका है जिसमें तिलक वर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 7 रनों से बाजी मारी थी। अब एक बार फिर दोनों टीमों के बीच फाइनल में भिड़ने की संभावना बन रही है।

दरअसल, इमर्जिंग एशिया कप का 18 अक्टूबर से आगाज हुआ था और अब टूर्नामेंट नॉकआउट राउंड में पहुंच चुका है। एक ही दिन में दोनों सेमीफाइनल मुकाबलें खेले जाएंगे जिसमें पहला सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत की अफगानिस्तान से टक्कर होगी। दिलचस्प बात ये है कि पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला पहले खेला जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान के पास भारत से पहले फाइनल में पहुंचने का शानदार मौका होगा। हालांकि पाकिस्तान के लिए फाइनल में जगह बनाना इतना भी आसान नहीं होगा क्योंकि उसे श्रीलंका जैसी मजबूत टीम से मुकबला करना है। 

पाकिस्तान ए बनाम श्रीलंका ए मैच डिटेल्स (Pakistan A vs Sri Lanka A, Emerging Asia Cup Semi-Final-1)

तारीख: 25 अक्टूबर, 2024 

समय: 2:30 PM

वेन्यू: अल अमरात क्रिकेट ग्राउंड (मिनिस्ट्री टर्फ 1), अल अमरात

कहां देखें: भारत में इस मैच का लुत्फ स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर उठा पाएंगे

लाइव स्ट्रीमिंग: डिज्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

श्रीलंका ए: लाहिरू उदारा, नुवानिदु फर्नांडो (कप्तान), यशोदा लंका, लसिथ क्रूसपुले, सहान अराचिगे, पवन रथनायके, अहान विक्रमसिंघे, दिनुरा कालूपहाना, कविंदु नदीशान, रमेश मेंडिस, दुशान हेमंथा, निमेश विमुक्ति, निपुण रंसिका, इसिथा विजेसुंदरा, ईशान मलिंगा।

पाकिस्तान ए: मोहम्मद हारिस (कप्तान), अब्बास अफरीदी, कासिम अकरम, अहमद दानियाल, शाहनवाज दहानी, मोहम्मद इमरान, हसीबुल्लाह खान, यासिर खान, जमान खान, अराफात मिन्हास, मेहरान मुमताज, ओमैर यूसुफ, हैदर अली, अब्दुल समद, सुफियान मुकीम, रोहेल नजीर।

Latest Cricket News





Source link

x