‘फिल्म के हीरो आप ही होंगे’, डायरेक्टर की जिद पर सुपरस्टार ने साइन की मूवी, रोल में ऐसे डूब लग गई बुरी लत  


नई दिल्ली. साल 2002 में संजय लीला भंसाली फिल्म ‘देवदास’ लेकर आए थे. ये फिल्म उस साल की बड़ी हिट साबित हुई थी. फिल्म पर भंसाली ने खूब पैसा भी लगाया था. लेकिन कोई एक्टर इस फिल्म में काम करने को तैयार नहीं था. बाद में शाहरुख ने फिल्म साइन की. लेकिन देवदास का रोल निभाने के बाद उन्हें एक बुरी लत भी लग गई थी.

शाहरुख खान ने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘देवदास’ पर खुलकर बात की. अपनी इस फिल्म का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि कई दिग्गजों ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था. फिर आखिर शाहरुख ने इस फिल्म को क्यों साइन किया और इस फिल्म की वजह से उन्हें क्या नुकसान हुआ था. साल 2002 में आई इस फिल्म में माधुरी दीक्षित, ऐश्वर्या राय लीड रोल में नजर आए थे. अब इस फिल्म को लेकर शाहरुख खान ने कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

1998 की वो सुपरहिट फिल्म, बजट से तीन गुना कमाई कर मेकर्स हुए थे मालामाल, 2 सुपरस्टार की जोड़ी ने मचाया था तहलका

माता-पिता के लिए करता हूं बड़ी फिल्में
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान स्विटजरलैंड में हुए 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए थे. इस दौरान उनकी साल 2002 में आई फिल्म ‘देवदास’ की स्क्रीनिंग हुई और उन्हें इस फिल्म के लिए पार्डो अल्ला कैरियरा अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. अवॉर्ड लेने के बाद शाहरुख ने मीडिया संग बातचीत में बताया कि मुझे लगता है कि मैं बड़ी-बड़ी फिल्में करूंगा तो मेरे माता-पिता उसे स्वर्ग से देख सकेंगे. मेरा मानना है कि मेरी मां ऊपर जाकर तारा बन गई हैं. जानता हूं कि ये बच्चों वाली बात है, लेकिन मैं यकीन करता हूं.

देवदासे के बाद शाहरुख को लग गई थी बुरी लत
कहा जाता है कि इस फिल्म के बाद शाहरुख खान बहुत शराब पीने लगे थे. बातचीत के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या सच में ऐसा हुआ था. इसके जवाब में शाहरुख ने मजाकिया अंदाज में बताया, ‘मुझे बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था. हंसते हुए बोले बताना चाहूंगा कि इस किरदार को मैंने सच में शराब पीकर शूट किया था. इससे मदद जरूर मिली होगी, लेकिन इसका नुकसान भी हुआ था. इस फिल्म के बाद मैं सच में शराब पीने लगा था.

बता दें कि शाहरुख खान ने स्विट्जरलैंड में लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल के दौरान ही इस बात का भी खुलासा किया था कि कैसे भंसाली ने उन्हें इस फिल्म और देवदास के किरदार के राजी किया था. उन्होंने बताया कि मुझसे कहा कि वो चाहते हैं कि मैं देवदास में काम करूं.वो बोले मैं ये फिल्म आपके साथ ही बनाऊंगा, क्योंकि आपकी आंखें देवदास जैसी दिखती हैं ‘मैं किसी को भी इस फिल्म में कास्ट नहीं करूंगा.

Tags: Aishwarya rai bachchan, Bollywood news, Shah rukh khan



Source link

x