बच्चे का पढ़ाई में नहीं लगता मन…तो बसंत पंचमी पर ऐसे करें मां सरस्वती की पूजा, जल्द दिखेगा असर


मोहन ढाकले/बुरहानपुर. आपने अक्सर देखा होगा कि विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई में मन नहीं लगता. इस कारण वह अपने आप को तनाव में भी महसूस करते हैं, तो कई लोग उन्हें तरह-तरह के उपाय भी बताते हैं जो वह करने लग जाते हैं. अब ज्योतिष भी कुछ उपाय बता रहे हैं. यह उपाय आप कर सकते हैं. आपको बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की उपासना पूजा अर्चना करनी चाहिए. ऐसा करने से विद्यार्थियों को विद्या का ज्ञान प्राप्त होता है और पढ़ाई में मन लगने लगता है. ज्योतिष जो उपाय बता रहे हैं इससे आपको किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है.

लोकल 18 की टीम से ज्योतिष शैलेंद्र मुखिया ने बताया कि बसंत पंचमी के दिन यदि कोई भी विद्यार्थी मां सरस्वती की उपासना पूजा करता है तो उसे विद्या का ज्ञान मिलना शुरू होता है. उसका पढ़ाई लिखाई में मन लगता है. सुबह विद्यार्थी को स्नान करने के बाद मां सरस्वती की पूजा उपासना करनी चाहिए.

इन बातों का विशेष रूप से रखें ध्यान
यदि आप मां सरस्वती की उपासना कर रहे हैं तो आपको इन बातों का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए. आप जब मां सरस्वती की उपासना और पूजा में बैठे हैं तो आपको असत्य वचन नहीं बोलना चाहिए. पूजा के समय आपको क्रोधित नहीं होना चाहिए. इन बातों का यदि आपने ध्यान नहीं रखा तो सरस्वती माता रूठ जाती है.

पीली वस्तु का मां सरस्वती को लगाएं भोग
आप यदि मां सरस्वती की उपासना पूजा अर्चना कर रहे हैं तो आपको मां सरस्वती को पीली वस्तु का भोग लगाना चाहिए. भोग में आप लड्डू, पीले मीठे, चावल, केसर का दूध चढ़ा सकते हैं.

(नोट – यह खबर ज्योतिष शैलेंद्र मुखिया के अनुसार दी गई जानकारी के आधार पर बनाई गई है. लोकल 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Dharma Aastha, Latest hindi news, Local18, Mp news, Religion 18



Source link

x