बलूच‍िस्‍तान में अब बरसेगा कहर, घुटनों पर आया पाक‍िस्‍तान करने जा रहा पलटवार: balochistan news shahbaz sharif government plan to attack balochistan liberation army after attack on pakistani army


बलूच‍िस्‍तान में पाक‍िस्‍तानी सेना पिटती जा रही है. हर दिन बलूच‍िस्‍तान लिबरेशन आर्मी सुरक्षाबलों को निशाना बना रही है. उन्‍हें बचने का कोई मौका नहीं दे रही है. उधर, सरकार के ख‍िलाफ स्‍थानीय लोगों का गुस्‍सा भी बढ़ता जा रहा है. बीते एक महीने में जो हमले हुए हैं उससे पाक‍िस्‍तानी सरकार घुटनों पर आ गई है. लेकिन अब प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पलटवार करने की तैयारी में हैं. घातक रणनीत‍ि बनाने के लिए सेना प्रमुख और खुफ‍िया एजेंसियों के साथ बड़ा प्‍लान बना रहे हैं. ऐसे में तय है क‍ि अगले कुछ दिनों में बलूच‍िस्‍तान में कहर बरपेगा. क्‍योंक‍ि आर्मी का जवाब देने के ल‍िए बलूच‍िस्‍तान लिब्रेशन आर्मी के लड़ाके भी तैयार हैं.

बताया जा रहा है कि बलूचिस्तान को लेकर पाकिस्तान सरकार कई बड़े फैसले कर सकती है. बलूच‍िस्‍तान में सेना बढ़ाई जा सकती है. अत्‍याधुन‍िक हथ‍ियार भेजे जा सकते हैं. इसके अलावा बलूच विद्रोहियों से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर विशेष ऑपरेशन चलाने का ऐलान भी हो सकता है. बलूचिस्तान की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने अपने खास अधिकारी पाकिस्तान की पुलिस सेवा के ग्रेड 22 अधिकारी मोअज्जम जाह अंसारी को आईजी बनाकर भेजा है. मोअज्जम जाह फ्रंटियर कांस्टेबुलरी के कमांडेंट के रूप में कार्यरत थे. इन्‍हें काफी भरोसेमंद अफसर माना जाता है.

सीधे राष्‍ट्रपत‍ि से मिल रहे संदेश
द‍िलचस्‍प बात ये है क‍ि नए पुल‍िस प्रमुख से पाक‍िस्‍तान के राष्‍ट्रपत‍ि आसिफ अली जरदारी ने भी लंबी मुलाकात की है. बलूच‍िस्‍तान संकट से कैसे निपटना है और वहां क्‍या क‍िया जाना चाहिए, शायद इसके बारे में सीधे राष्‍ट्रपत‍ि संदेश दे रहे हैं. किसी प्रदेश के पुलिस प्रमुख की सीधे राष्‍ट्रपत‍ि से मुलाकात यह स्‍पष्‍ट तौर पर दर्शाती है क‍ि वे वर्तमान सरकार के क‍ितने करीब हैं. इसल‍िए अब बलूच‍िस्‍तान में अगले कुछ दिन आग वाले हो सकते हैं.

बलूच विद्रोह‍ियों ने जलाया पुल‍िस स्‍टेशन
उधर, बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के हमले लगातार जारी हैं. विद्रोहियों ने कुछ पहले बलूचिस्तान के जिउनी स्थित पुलिस स्टेशन पर हमला किया और उसमें आग लगा दी. हमलावरों को देखकर पुलिस स्टेशन में तैनात तमाम पुलिसकर्मी भाग गए. विद्रोहियों ने इस बाबत बाकायदा एक वीडियो भी जारी किया है. उनके हमले ज‍िस तरह बढ़ रहे हैं, उससे पाक‍िस्‍तान सरकार को सीधी चुनौती मिल रही है.

Tags: Pakistan army, Pakistan news, Shahbaz Sharif



Source link

x