बशीर के बदले नसरल्लाह से प्यार, फारूख अब्दुल्ला की पार्टी का चेहरा बेनकाब


श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में इस वक्त विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. हर राजनीतिक पार्टी जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुटी है. मगर जैसे ही लेबनान के बेरूत में हिज्बुल्लाह के सरगना नसरल्लाह की मौत की खबर आई कश्मीर के कई इलाकों में शोक की लहर फैल गई. लोगों ने हिज्बुल्लाह और नसरल्लाह के लिए समर्थन जताने के लिए प्रदर्शन किया. नेशनल कांफ्रेंस भी नसरल्लाह के लिए समर्थन जताने में पीछे नहीं रही. उसके श्रीनगर से सांसद आगा रूहुल्लाह मेहदी ने नसरल्लाह के बारे में कहा कि एक महान शहादत हुई है. जबकि कठुआ में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिस कांस्टेबल बशीर अहमद की शहादत के बारे में उनके मुंह से बोल नहीं फूटे हैं.

पुलिस के कांस्टेबल बशीर अहमद ने एक आतंकी को मुठभेड़ में मारने के बाद अपनी शहादत दी थी. मगर नेशनल कांफ्रेंस ने उस पर चुप्पी साधे रखी. वहीं नेशनल कांफ्रेंस के श्रीनगर से सांसद आगा रूहुल्लाह मेहदी ने कहा कि ‘नसरल्ला इजरायल के खिलाफ मुसलमानों की ताकत थे. उनकी शहादत से मुसलमान गम में हैं और मैंने अपना चुनाव प्रचार खत्म कर दिया है. अल्लाह फिलिस्तीन के पीड़ित लोगों को ताकत दे. फिलिस्तीन का मकसद मुस्लिम उम्माह का मकसद है. शहादत प्रतिरोध को मजबूत बनाती है.’ नेशनल कांफ्रेंस के श्रीनगर से सांसद आगा रूहुल्लाह मेहदी केवल इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने केंद्र की मौजूदा बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

बीजेपी पर बरसे एनसी सांसद
फिलीस्तीन के संबंध में मौजूदा सरकार के रुख पर रूहुल्लाह ने कहा कि ‘मौजूदा सरकार चरमपंथी है. यह हर उस खून पर दावत देती है जो बहा है और अगर वह खून मुसलमानों का है. इसे मुसलमानों के कत्लेआम पर मजा आता है. दुनिया भर में मुसलमानों के खिलाफ जो कुछ भी होता है, उसका जश्न दिल्ली में बैठी सरकार मनाती है. वे जश्न मनाते हैं और मुसलमानों के खिलाफ और मुसलमानों के खून-खराबे के लिए एक नैरेटिव बनाने में मदद करते हैं. यह सरकार इजरायल जैसी सरकारों के साथ गठबंधन करती है, जिसे भारत संघ ने फिलिस्तीन पर अत्याचार और कब्जे के लिए बुलाया है. यह मानवता और राष्ट्र के सिद्धांतों से दूर हो गई है. यह सरकार उस दिशा के विरोध में आगे बढ़ रही है जिसके लिए यह राष्ट्र खड़ा था.’

जम्‍मू-कश्‍मीर: इंदिरा ने कांग्रेस विधायकों की सीट खाली करवा अब्‍दुल्‍ला को बनवाया था विधायक, भारी पड़ा था फैसला

पीडीपी भी नसरल्ला की मौत से दुखी
वहीं पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने नसरल्ला की मौत पर कहा कि ‘हमारा दिल भारी है… नसरल्लाह साहब ने गाजा के लोगों के लिए लड़ाई लड़ी, इजरायल के नरसंहार और लेबनान पर बमबारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने में कुछ भी गलत नहीं है.’ वहीं पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती ने तो शोक जताने के लिए एक दिन के लिए अपनी सभी रैलियों को ही रद्द कर दिया था.

Tags: Dr Farooq Abdullah, Farooq Abdullah, National Conference



Source link

x