बांग्लादेश के खिलाफ T20I में इस खिलाड़ी ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, बाकी कोई आसपास भी नहीं


rohit sharma virat kohli- India TV Hindi

Image Source : GETTY
बांग्लादेश के खिलाफ T20I में इस खिलाड़ी ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

भारत और बांग्लादेश के बीच एक बार फिर से टी20 का रोमांच शुरू होने वाला है। सीरीज तीन मैचों की है, जो 6 से शुरू होकर 12 अक्टूबर तक चलेगी। भारत और बांग्लादेश की टीमें तैयार हैं। इस बार फिर से कुछ नए कीर्तिमान बनेंगे। चलिए इस बीच आपको बताते हैं कि भारत और बांग्लादेश की टीमें जब भी टी20 इंटरनेशनल में आमने सामने आई हैं तो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज कौन हैं। 

रोहित शर्मा ने बनाए हैं बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा रन 

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा ने बनाए हैं। रोहित शर्मा ने अपने टी20 करियर के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ कुल 13 मुकाबले खेले हैं और उनके नाम 477 रन दर्ज हैं। खास बात ये भी है कि रोहित शर्मा के अलावा और किसी भी बल्लेबाज ने 400 तो छोड़ दीजिए 300 रन भी नहीं बनाए हैं। यानी रोहित का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ अलग ही अंदाज में बोलता है। हालांकि अब तो उन्होंने टी20 इंटरनेशनल से रिटयरमेंट का ऐलान कर दिया है। 

शिखर धवन और विराट कोहली का भी नाम शामिल

रोहित शर्मा के बाद दूसरा नाम शिखर धवन का आता है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर के दौरान 10 मेच खेलकर 277 रन बनाने का काम किया है। इस दौरान उनके दो अर्धशतक भी हैं। विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 6 ही मैच खेले हैं और इस दौरान 230 रन बनाए हैं। खास बात ये है कि इस लिस्ट में जो टॉप 3 बल्लेबाज हैं, वो सभी इस फॉर्मेट से रिटायर हो चुके हैं। यानी अब उनके रनों में किसी भी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं होगी। 

केएल राहुल, सुरेश रैना और श्रेयस अय्यर का ऐसा है प्रदर्शन 

इस वक्त जो खिलाड़ी खेल रहे हैं यानी एक्टिव बल्लेबाजों की बात की जाए तो उसमें केएल राहुल का नाम आता है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 6 मैच खेलकर 149 रन बनाए हैं। हालांकि वे इस सीरीज के लिए चुने नहीं गए हैं। सुरेश रैना ने बांग्लादेश के खिलाफ 8 मैच खेलकर 128 रन और श्रेयस अय्यर ने इस टीम के खिलाफ 3 मैच खेलकर 108 रन बनाए हैं। देखना होगा कि इस सीरीज के दौरान अब नए और युवा खिलाड़ियों में से कौन आगे निकलता है। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया की टेंशन खत्म, BGT के पहले मिला नया ओपनर, जड़ा दनदनाता शतक

यशस्वी जायसवाल क्या तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, साल 2010 से अब तक है अटूट

Latest Cricket News





Source link

x