बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, कोचिंग स्टाफ में फिर हुई इस दिग्गज की वापसी


Mushtaq Ahmed- India TV Hindi

Image Source : GETTY
मुश्ताक अहमद बांग्लादेश टीम के कोचिंग स्टाफ में फिर से हुए शामिल।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ मिली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद अब वह अपने घर पर 21 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी, जिसमें ढाका में खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के लिए टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। वहीं इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव भी देखने को मिला था जिसमें चंडिका हथरुसिंघे को भारत दौरे पर टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए हेड कोच के पद से तुरंत हटा दिया गया था। वहीं फिल सिमंस को टीम का नया अंतरिम कोच बनाया गया है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मुश्ताक अहमद की भी कोचिंग स्टाफ में वापसी हुई है।

साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के दौरान स्पिनर्स की करेंगे मदद

मुश्ताक अहमद बांग्लादेश टीम के लिए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 और उसके बाद पाकिस्तान के दौरे पर भी कोचिंग सेटअप में साथ में थे, लेकिन भारत दौरे पर वह निजी कारणों की वजह से नहीं आ सके थे। अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में वह टीम के साथ एकबार फिर से जुड़ गए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार मुश्ताक अहमद इस टेस्ट सीरीज के दौरान बांग्लादेश टीम के स्पिन गेंदबाजों की मदद करेंगे, जिसमें वह टीम के साथ जुड़ चुके हैं। बीसीबी के एक अधिकारी दिए अपने बयान में कहा कि मुश्ताक अहमद सिर्फ इस टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम के साथ जुड़े हैं। इस साल जब भी वह उपलब्ध रहे हैं उन्होंने टीम के साथ समय बिताया है। अभी वह इस सीरीज के लिए यहां हैं।

स्पिनर्स की रहेगी अहम भूमिका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की पहले मुकाबले के लिए घोषित हुई टीम में स्पिनर्स काफी अधिक देखने को मिल रहे हैं, जिसमें तैजुल इस्लाम के अलावा, नईम हसम, हसन मुराद और इसके साथ ऑफ स्पिन ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज है। मुराद को इस टेस्ट में शाकिब अल हसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है, जिनको टीम के ऐलान के समय जगह मिली थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया।

ये भी पढ़ें

टूट गया धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, भारतीय विकेटकीपर्स की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंचे ऋषभ पंत

पिछले 10 सालों में सरफराज ऐसा करने वाले पहले भारतीय, न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़कर रचा इतिहास

Latest Cricket News





Source link

x