बांग्‍लादेश से भारत में घुसे, सीधे पहुंचे रेलवे स्‍टेशन, GRP टीम ने पूछताछ की तो हरकत में आ गया पूरा डिपार्टमेंट – two itruder enter into india from bangladesh reached agartala railway station grp arrest


अगरतला. बिना वैलिड डॉक्‍यूमेंट के त्रिपुरा में घुसे 5 बांग्लादेशियों और रोहिंग्या समुदाय के दो घुसपैठियों को प्रदेश के अलग-अलग हिस्‍सों से गिरफ्तार किया गया है. पूर्वोत्तर राज्य के दो अलग-अलग इलाकों से इनलोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक सीनियर अफसर ने रविवार को बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) के जवानों ने अगरतला स्टेशन से दो लोगों को हिरासत में लिया था. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया कि वे बांग्लादेश में कॉक्स बाजार रोहिंग्या शिविर में रह रहे थे.

अगरतला GRP पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी तपस दास ने कहा, ‘रमजान अली और आजिदा बेगम ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार की. दोनों की ट्रेन से कोलकाता जाने की योजना थी.’ एक अन्य घटना में शनिवार को धलाई जिले में 5 बांग्लादेशी घुसपैठियों और 2 संदिग्ध भारतीय दलालों को गिरफ्तार किया गया. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने बताया कि सभी गिरफ्तार बांग्लादेशी पड़ोसी देश के मौलवीबाजार और सिलहेट जिले के निवासी हैं. उन्होंने बतया कि बांग्लादेशी नागरिक बिना वैलिड दस्तावेज के भारत में घुसे. दो भारतीयों पर घुसपैठ में उनकी मदद करने का संदेह है.

रेलवे प्‍लेटफॉर्म नंबर 4 पर बैठी थी लड़की, GRP जवान की नजर पड़ते ही मची खलबली, घनघनाने लगीं फोन की घंटियां

जब मिली थी बड़ी सफलता
अगस्‍त महीने के शुरुआत में पश्चिमी त्रिपुरा के चरीपारा इलाके से एक बांग्लादेशी महिला को गिरफ्तार किया गया था. आरोपी महिला पर मानव तस्करी में संलिप्त होने का संदेह जताया गया था. गिरफ्तार महिला की पहचान खदीजा बेगम (36 वर्षीय) के रूप में हुई है, जो बांग्लादेश के ब्राहमनबरिया जिले की मूल निवासी बताई गई. जीआरपी और बीएसएफ ने संयुक्‍त अभियान चलाकर गिरफ्तारी को अंजाम दिया था.

खुफिया सूचना पर की गई थी कार्रवाई
पुलिस ने बताया था कि बांग्लादेशी मूल की महिला खदीजा बेगम को जीआरपी ने बीएसएफ के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाकर त्रिपुरा के चरीपारा इलाके से गिरफ्तार किया था. जीआरपी और बीएसएफ को महिला के बारे में गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके बाद महिला को गिरफ्तार किया गया. बांग्‍लादेश में राजनीतिक संकट के बाद बॉर्डर से लगते इलाकों में घुसपैठ की घटना बढ़ गई है. जीआरपी और स्‍टेट पुलिस के साथ ही बीएसएफ भी अलर्ट पर है. इसका नतीजा भी दिख रहा है.

Tags: Indian Railway news, National News, Tripura News



Source link

x