बाबा स‍िद्दीकी मर्डर केस में आया नाम, तो पार्टी ने द‍िया चुनाव लड़ने ऑफर, कहा- हमें आप में भगत स‍िंह द‍िखते हैं


मुंबई. एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है. हालांक‍ि इस हत्‍याकांड में लॉरेंस का हाथ है या नहीं इसको लेकर मुंबई पुल‍िस की जांच अभी जारी है. वहीं लॉरेंस के गुर्गे ने बाबा स‍िद्दीकी की मर्डर की ज‍िम्‍मेदारी ली है. बाबा स‍िद्दीकी की मौत की वजह सलमान खान से दोस्‍ती भी बताई जा रही है. क्‍योंक‍ि सलमान खान और लॉरेंस की दुश्‍मनी पुरानी बताई जाती है. वहीं महाराष्‍ट्र के चुनावी माहौल के बीच हलचल बढ़ गई है क्‍योंकि अब सवाल उठ रहा है क‍ि क्या लॉरेंस बिश्नोई राजनीति में आएंगे?

गुजरात की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को उत्तर भारतीय विकास सेना (यूबीवीएस) से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने का ऑफर मिला है. यह पार्टी भारत के चुनाव आयोग और महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग के साथ राज‍िस्‍ट्रर है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील शुक्ला ने लॉरेंस बिश्नोई को पत्र लिखकर चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है.

क‍िस पार्टी ने द‍िया ऑफर
यूबीवीएस पार्टी के नेता सुनील शुक्ला ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने कहा क‍ि हम आप में शहीद भगत सिंह देखते हैं. उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, बिहार, झारखंड और उत्तराखंड और पांच अन्‍य राज्‍यों से आने वाले उत्‍तर भारतीय, जो महाराष्‍ट्र में जन्‍में और यही पर बढ़े हुए. जो ओबीसी, एससी और एसटी हैं, उन्‍हें आरक्षण से केवल वंच‍ित रखा गया क्‍योंक‍ि उनके पूवर्ज उत्‍तर भारतीय थे. अगर भारत एक इकाई है तो हम इस अध‍िकार से वंच‍ित क्‍यों हैं?

लॉरेंस के जवाब का इंतजार
सुनील शुक्ला का कहना है क‍ि उनकी पार्टी से 4 उम्‍मीदवारों का नाम फाइनल हो चुका है और लॉरेंस बिश्नोई के जवाब का इंतजार कर रहे हैं और वह जवाब दे देते हैं तो हम जल्‍द ही उम्‍मीदवारों की पहली ल‍िस्‍ट जारी कर देंगे.

इस बीच, बाबा सिद्दीकी की हत्या का तार भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है, इसलिए उनका नाम चर्चा में है. बिश्नोई पिछले 9 साल से साबरमती जेल में हैं. कई मामलों में उनका नाम आने से लोग सवाल उठा रहे हैं कि क्या भारत एक नए दाऊद को पाल रहा है? यह सवाल आम नागरिकों के मन में है.

Tags: Lawrence Bishnoi, Maharashtra News



Source link

x