बाराबंकी के सरदार जी पनीर टिक्का का हर कोई दीवाना! स्वाद ऐसा चाटते रह जाएंगे उंगलियां



3315287 HYP 0 FEATUREIMG 20230805 183249 492 बाराबंकी के सरदार जी पनीर टिक्का का हर कोई दीवाना! स्वाद ऐसा चाटते रह जाएंगे उंगलियां

संजय यादव/बाराबंकी. पनीर टिक्का, वैसे तो आम तौर पर बच्चों की पसंद है लेकिन बाराबंकी में एक दुकान पर उसी पनीर टिक्का को खाने के लिए बच्चों से लेकर बूढ़ों तक की लाइन लगती है. यहां का पनीर टिक्का देखकर ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है. आज हम आपको बाराबंकी की उस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका पनीर टिक्का इतना ज्यादा टेस्टी है कि खाने के बाद ग्राहक उंगलियां चाटते रह जाते हैं.

बाराबंकी जिले में स्टेडियम के सामने सरदार चाप वाले की दुकान है. इनका पनीर टिक्का इतना मशहूर है कि इसका मजा लेने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं. गुरदीप सिंह नाम के एक युवा ने इस दुकान को 15 साल पहले शुरू किया था. वही क्वालिटी और स्वाद आज भी लोगों को दे रहे हैं.उनकी दुकान पर कई तरह के व्यंजन मिलते हैं. इनका पनीर टिक्का आज जिले में काफी लोगों को पसंद आ रहा हैं.

मिलती है कई वैरायटी
गुरदीप सिंह के स्टॉलकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां आपको स्वाद की अलग-अलग वैरायटी मिलती है. यहां का पनीर टिक्का और मसाला चाप खाकर लोग मस्त हो जाते हैं. इसके अलावा भी इस स्टॉल पर मसाला चाप, मलाई चाप,मैगी और पनीर टिक्का समेत कई दूसरी रेसिपी भी मिलती हैं जो खाने में और मजेदार होता है. जिसे खाने वालों की यहां जमकर भीड़ लगती है.

पनीर टिक्का के लिए बनाते हैं खास मसाले
गुरदीप सिंह के मुताबिक वह अपने यहां साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हैं. उनके यहां दूर-दूर से लोग खास तौर पर पनीर टिक्का का मजा लेने आते हैं. उसके अलावा बाकी रेसिपी के भी काफी ग्राहक आते हैं. वहीं गुरदीप सिंहने बताया कि हम अपने पास से मसाला कूट पीस कर तैयार करते हैं और उसे ही डालते हैं. साथ ही शुद्ध तेल का इस्तेमाल करते है. जिससे लोगो को हमारे यहां का पास्ता और बाकी रेसिपी काफी पसंद आती है. इसलिए लोग खाने भी आते हैं.

स्वाद है लाजवाब
वहीं ग्राहको ने बताया कि यहां का पनीर टिक्का काफी अच्छा होता है. यह औरों से काफी स्वादिष्ट रहता है. इनकी बाकी की रेसिपी भी मार्केट के बाकी दुकानदारों से अलग हैं. इनके यहां के दाम भी काफी कम है और इनका जो पनीर होता है काफी अच्छा होता है और ताजा होता है.साथ ही यह साफ-सफाई का भी खास ध्यान रखते हैं इसीलिए हम लोग यहां अक्सर खाने आते हैं.

Tags: Local18



Source link

x